भारत

ED ने सोनिया गांधी को फिर जारी किया समन

बुधवार को, सोनिया ने अपनी बीमारी का हवाला देते हुए ED को एक पत्र लिखा और पूछताछ को स्थगित करने का अनुरोध किया

नई दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) को गुरुवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने नेशनल हेराल्ड मामले में फिर से समन जारी किया और जुलाई के मध्य तक जांच में शामिल होने को कहा।

बुधवार को, सोनिया ने अपनी बीमारी का हवाला देते हुए ED को एक पत्र लिखा और पूछताछ को स्थगित करने का अनुरोध किया। कांग्रेस अध्यक्ष के अनुरोध को जांच एजेंसी ने स्वीकार कर लिया।

सूत्रों का कहना है कि COVID-19 से उभरने के बाद भी सोनिया गांधी की तबीयत ठीक नहीं है, जिसके चलते वह पूछताछ की कार्रवाई के लिए ED कार्यालय में पेश नहीं हो सकतीं।

8 जून को प्रवर्तन निदेशालय के सामने होना था पेश

दिल्ली के सर गंगा राम अस्पताल (Ganga Ram Hospital) में इलाज करा रहीं सोनिया गांधी को सोमवार को छुट्टी दे दी गई थी। 2 जून को उनकी कोरोना टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। 12 जून को नाक से खून बहने के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

सोनिया गांधी को पहले 8 जून को प्रवर्तन निदेशालय के सामने पेश होना था, लेकिन उन्होंने अपने कोविड संक्रमण को देखते हुए जांच एजेंसी से समय की मांग की। इसके बाद एजेंसी ने नया समन जारी किया और उन्हें 23 जून को पूछताछ के लिए पेश होने को कहा।

पांच दिन तक चली पूछताछ में राहुल गांधी से करीब 51 घंटे तक पूछताछ की गई।

कोलकाता स्थित डोटेक्स मर्चेडाइज प्राइवेट लिमिटेड (Dotex Merchandise Private Limited) द्वारा किए गए कुछ लेनदेन के बारे में उनसे सवाल पूछे गए।