भारत

शिवसेना के बागी गुट का नेतृत्व कर रहे एकनाथ शिंदे होंगे महाराष्ट्र के नए CM

भाजपा के नेता प्रतिपक्ष देवेंद्र फडणवीस ने गुरुवार दोपहर राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी और नवनिर्वाचित CM शिंदे से मुलाकात के बाद यह घोषणा की

मुंबई: महाराष्ट्र में जारी राजनीतिक उथल-पुथल के बीच गुरुवार की शाम एक बड़ा घटनाक्रम सामने आया, जब भाजपा नेता और राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस ने घोषणा करते हुए कहा कि महाराष्ट्र के अगले मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) होंगे।

शिवसेना के बागी नेता एकनाथ शिंदे गुरुवार शाम यहां राजभवन में राज्य के नए मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेंगे।

भाजपा के नेता प्रतिपक्ष देवेंद्र फडणवीस ने गुरुवार दोपहर राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी और नवनिर्वाचित CM शिंदे से मुलाकात के बाद यह घोषणा की।

फडणवीस (Fadnavis) ने कहा, हमने सभी भाजपा विधायकों, शिंदे जी के नेतृत्व वाले समूह, 16 निर्दलीय और अन्य नेताओं की एक सूची राज्यपाल को सौंपी है। कुछ और नेतागण जल्द ही हमारे साथ जुड़ जाएंगे।

जनता की भावना को देखते हुए फैसला लिया : शिंदे

तदनुसार, शिंदे गुरुवार को शाम 7.30 बजे राजभवन में अकेले सीएम पद की शपथ लेंगे। बाद में दोनों पक्षों (बागी शिवसेना का समूह और भाजपा) के विधायकों को समायोजित करने के लिए मंत्रिमंडल का विस्तार किया जाएगा।

फडणवीस ने कहा, मैं सरकार से बाहर रहूंगा, लेकिन मैं नई सरकार को सभी मोचरें पर सफल बनाने के लिए हर संभव कोशिश करूंगा और पिछले ढाई साल में रुकी हुई विकास गतिविधियों को फिर से शुरू करूंगा।

बागी समूह का समर्थन भाजपा करेगी। यहां एक प्रेस कॉन्फ्रेंस (press conference) में शिंदे ने कहा कि भाजपा के साथ हमारा स्वाभाविक गठबंधन था। उन्होंने कहा कि हमने जनता की भावना को देखते हुए फैसला लिया है।

फडणवीस ने कहा, हमने राज्यपाल से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश किया। राज्यपाल ने हमें साढ़े सात बजे का समय दिया है।

मैं सरकार के बाहर रहूंगा और इस सरकार (government) को सफल बनाने के लिए वो सब कुछ करूंगा, जिसकी जरूरत होगी।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker