Uncategorized

Elon Musk ने Twitter को खरीदने के लिए 54.20 डॉलर प्रति शेयर की दी पेशकश

इस खबर के बाद माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म के शेयर प्री-मार्केट ट्रेडिंग में लगभग 18 फीसदी चढ़ गए

सैन फ्रांसिस्को: टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने ट्विटर को 100 प्रतिशत खरीदने के लिए 54.20 डॉलर प्रति शेयर की अपनी सर्वश्रेष्ठ और अंतिम पेशकश की।

टेक अरबपति ने गुरुवार को यूएस सिक्योरिटीज एंड एक्सचेंज कमीशन (एसईसी) के साथ एक फाइलिंग में यह ऑफर दिया।

इस खबर के बाद माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म के शेयर प्री-मार्केट ट्रेडिंग में लगभग 18 फीसदी चढ़ गए।

फाइलिंग में बताया गया, मस्क ने जारीकर्ता के सभी बकाया सामान्य स्टॉक को प्राप्त करने की पेशकश की है, जो रिपोर्टिग व्यक्ति के स्वामित्व में नहीं है, जिसके सामान्य स्टॉक का मूल्य 54.20 डॉलर प्रति शेयर है।

मस्क का कहना है कि जिन बदलावों की जरूरत है, उनको लागू करने के लिए ट्विटर को प्राइवेट होने की जरूरत है।

उन्होंने कहा, मुझे शेयरधारक के रूप में अपनी स्थिति पर पुनर्विचार करने की आवश्यकता होगी। मस्क ने ताजा फाइलिंग में कहा, मैंने ट्विटर में निवेश किया क्योंकि मैं दुनिया भर में बोलने की आजादी का मंच बनने की इसकी क्षमता में विश्वास करता हूं और मेरा मानना है कि फ्री स्पीच एक लोकतंत्र के लिए सामाजिक जरूरत है।

मस्क ने अधिग्रहण के लिए मॉर्गन स्टेनली को अपना सलाहकार नियुक्त किया है

उन्होंने कहा, हालांकि, निवेश करने के बाद अब मुझे एहसास हुआ कि कंपनी न तो इस सामाजिक जरूरत को अपने मौजूदा स्वरूप में विकसित करेगी और न ही इसकी सेवा करेगी। ट्विटर को एक प्राइवेट कंपनी के रूप में बदलने की जरूरत है।

इस हफ्ते की शुरुआत में, ट्विटर के सीईओ पराग अग्रवाल ने घोषणा की थी कि मस्क कंपनी के बोर्ड में शामिल नहीं होंगे, यह कहते हुए कि उनका मानना है कि यह सबके बेहतरी के लिए है।

भारतीय मूल के सीईओ ने पिछले हफ्ते कहा था कि माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ने मस्क को अपने निदेशक मंडल में नियुक्त किया है। मस्क, जिन्होंने माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म में लगभग 3 बिलियन डॉलर में 9.2 प्रतिशत हिस्सेदारी हासिल की, ट्विटर के 15 प्रतिशत से अधिक स्टॉक नहीं खरीद सकते।

ट्विटर के बोर्ड को एक ताजा पत्र में, मस्क ने कहा कि उनका मानना है कि ट्विटर न तो पनपेगा और न ही अपने मौजूदा स्वरूप में सामाजिक अनिवार्यता को पूरा करेगा।

उन्होंने कहा, यदि सौदा काम नहीं करता है, यह देखते हुए कि मुझे प्रबंधन में भरोसा नहीं है और न ही मुझे विश्वास है कि मैं सार्वजनिक बाजार में आवश्यक बदलाव ला सकता हूं, मुझे शेयरधारक के रूप में अपनी स्थिति पर पुनर्विचार करने की आवश्यकता होगी।

मस्क ने अधिग्रहण के लिए मॉर्गन स्टेनली को अपना सलाहकार नियुक्त किया है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker