विदेश

अमेरिकी के कैलिफोर्निया में आपातकाल, राष्ट्रपति बाइडेन ने दी मंजूरी

लॉस एंजेलिस: अमेरिकी राष्ट्रपति (US President) जो बाइडेन (Joe Biden) ने कैलिफोर्निया (California) में आपातकाल (Emergency) को मंजूरी दे दी है, क्योंकि देश में सबसे अधिक आबादी वाला राज्य एक और खतरनाक तूफान की चपेट में आ गया है।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने व्हाइट हाउस (White House) की एक प्रेस विज्ञप्ति के हवाले से बताया कि Biden ने शुक्रवार को राज्य को संघीय सहायता का आदेश दिया।

यह कार्रवाई यूएस डिपार्टमेंट ऑफ होमलैंड सिक्योरिटी एंड फेडरल इमरजेंसी मैनेजमेंट एजेंसी (US Department of Homeland Security and Federal Emergency Management Agency) को सभी आपदा राहत प्रयासों का समन्वय करने के लिए अधिकृत करेगी।

इसका उद्देश्य स्थानीय आबादी पर आपातकाल के कारण होने वाली कठिनाई और पीड़ा को कम करना और आपातकालीन उपायों के लिए उचित सहायता प्रदान करना है।

अमेरिकी के कैलिफोर्निया में आपातकाल, राष्ट्रपति बाइडेन ने दी मंजूरी Emergency in American California, President Biden approves

वर्षा और बाढ़ का खतरा

नया तूफान शुक्रवार को California के ज्यादातर हिस्सों में पहुंच रहा है, इससे बाढ़ की चेतावनी के बीच भारी बारिश हो रही है।

यूएस नेशनल वेदर सर्विस (US National Weather Service) ने चेतावनी दी है कि सर्दियों के तूफान के कारण उत्तरी और मध्य कैलिफोर्निया के उच्च इलाकों में भारी मात्रा में बर्फबारी होगी।

राज्य के अधिकांश हिस्सों के साथ-साथ सुदूर पश्चिमी नेवादा में वर्षा और बाढ़ का खतरा पैदा होगा।

अमेरिकी के कैलिफोर्निया में आपातकाल, राष्ट्रपति बाइडेन ने दी मंजूरी Emergency in American California, President Biden approves

राष्ट्रपति से आपातकालीन घोषणा का अनुरोध किया था

कैलिफोर्निया के गवर्नर गेविन न्यूजॉम (Gavin Newsom) ने गुरुवार को राष्ट्रपति से आपातकालीन घोषणा का अनुरोध किया था।

Newsom ने गुरुवार को आपदा प्रतिक्रिया और राहत प्रयासों का समर्थन करने के लिए California के 58 काउंटियों में से 21 में आपातकाल की स्थिति की घोषणा की।

गवर्नर ने कहा, इन खतरनाक और चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों में, यह महत्वपूर्ण है कि कैलिफोर्नियावासी सतर्क रहें और आपातकालीन कर्मियों के दिशानिर्देशो का पालन करें।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker