खेल

बाएं घुटने की सर्जरी कराएंगे इंग्लैंड के स्पिनर जैक लीच, पहले टेस्ट मैच में घायल होने से…

इंग्लैंड (England) के बाएं हाथ के स्पिनर जैक लीच (Jack Leach) ने खुलासा किया है कि वह बाएं घुटने की Surgery कराएंगे, जिसमें वह भारत के खिलाफ पहले टेस्ट के दौरान घायल हो गए थे और बाद में मौजूदा दौरे से बाहर हो गए थे।

England Left Arm Spinner Jack Leach: इंग्लैंड (England) के बाएं हाथ के स्पिनर जैक लीच (Jack Leach) ने खुलासा किया है कि वह बाएं घुटने की Surgery कराएंगे, जिसमें वह भारत के खिलाफ पहले टेस्ट के दौरान घायल हो गए थे और बाद में मौजूदा दौरे से बाहर हो गए थे।

लीच को Hyderabad में टेस्ट श्रृंखला के शुरुआती मैच के पहले दिन क्षेत्ररक्षण करते समय अपने बाएं घुटने में चोट लग गई, जहां वह एक चौका रोकने के लिए गोता लगाने के बाद जमीन से टकरा गए। मैच के दूसरे दिन, लीच की चोट बढ़ गई, जिसका मतलब था कि उनके घायल घुटने में सूजन आ गई और वह लंबी गेंदबाजी करने में असमर्थ हो गए, हालांकि उन्होंने पहली पारी में 26 ओवर फेंके।

england-spinner-jack-leach-to-undergo-surgery-on-left-knee-leach-injured-his-left-knee-while-fielding-on-the-first-day-of-the-opening-match-of-the-test-series-in-hyderabad

लेकिन लीच दूसरी पारी में 10 ओवर फेंकने में सफल रहे और श्रेयस अय्यर को आउट कर इंग्लैंड ने Rajiv Gandhi International Stadium में 28 रन की प्रसिद्ध जीत हासिल की। वह विशाखापत्तनम में अगला टेस्ट नहीं खेल पाए और उम्मीद थी कि वह राजकोट में तीसरे टेस्ट के लिए समय पर फिट हो जाएंगे। लेकिन अबू धाबी में इंग्लैंड के ब्रेक के दौरान यह निर्णय लिया गया कि लीच शेष तीन टेस्ट मैचों में इंग्लैंड के लिए कोई हिस्सा नहीं लेंगे।

“मैं बची हुई सूजन को बाहर निकालने के लिए ऑपरेशन करवाने जा रहा हूँ क्योंकि यह कम नहीं हो रही है। “यह काफी दुर्भाग्यपूर्ण था। यह मैदान पर पहली पारी की दूसरी गेंद थी इसलिए पूरे मैच में मैं घुटने की इसी समस्या के साथ खेल रहा था।”

england-spinner-jack-leach-to-undergo-surgery-on-left-knee-leach-injured-his-left-knee-while-fielding-on-the-first-day-of-the-opening-match-of-the-test-series-in-hyderabad

BBC रेडियो 5 लाइव पर लीच ने कहा, “मैंने स्पष्ट रूप से उस पूरे मैच में कुछ बार इसे नॉक किया और इससे उबरने में काफी लंबा समय लगा। मुझे ऑपरेशन करवाने की जरूरत है और फिर उम्मीद है कि मैं क्रिकेट खेलना शुरू कर सकता हूं। मुझे क्रिकेट खेलना अच्छा लगेगा और फिर से लय में आ रहा हूं और उम्मीद है कि एक बार जब मैं इसे सुलझा लूंगा तो यह फिर से हो सकता है।”

लीच, जो क्रोहन रोग से पीड़ित हैं, हाल ही में पीठ में तनाव फ्रैक्चर से उबरने के बाद टेस्ट मैच एक्शन में लौटे थे, जिसने उन्हें पिछले साल घरेलू मैदान पर Australia के खिलाफ एशेज से बाहर कर दिया था।

11 मार्च को धर्मशाला में भारत के खिलाफ टेस्ट खत्म होने के बाद, इस प्रारूप में इंग्लैंड का अगला मुकाबला वेस्टइंडीज के खिलाफ घरेलू श्रृंखला होगी, जो 10 जुलाई को लॉर्ड्स में शुरू होगी। इससे पहले, लीच की काउंटी टीम समरसेट 5 अप्रैल को केंट के विरुद्ध एक दूर के मैच में अभियान से अपनी काउंटी चैंपियनशिप शुरू करेगी।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker