खेल

इंग्लैंड के लेग स्पिनर रेहान अहमद को बीच में छोड़ना पड़ा भारत का दौरा, जानिए कारण…

पारिवारिक कारणों के चलते इंग्लैंड के लेग स्पिनर रेहान अहमद (Rehan Ahmed) को भारत का दौरा बीच में ही छोड़ना पड़ा है।

England Leg Spinner Rehan Ahmed: पारिवारिक कारणों के चलते इंग्लैंड के लेग स्पिनर रेहान अहमद (Rehan Ahmed) को भारत का दौरा बीच में ही छोड़ना पड़ा है।

अपने बयान में England Cricket Board ने कहा है कि रेहान सीरीज़ में वापस नहीं आएंगे और England के दल में किसी तरह का बदलाव भी नहीं किया जाएगा।

englands-leg-spinner-rehan-ahmed-had-to-leave-the-tour-of-india-midway-know-the-reason

19 वर्षीय रेहान ने भारत के ख़िलाफ़ तीनों टेस्ट मैचों में हिस्सा लिया। तीन टेस्ट में रेहान ने 44 की औसत से कुल ग्यारह विकेट अपने खाते में जोड़े। इसमें Visakhapatnam में 153 रन देकर लिए गए छह विकेट भी शामिल हैं।

हालांकि रांची में खेले जा रहे चौथे टेस्ट मैच में वह इंग्लैंड की Playing Eleven का हिस्सा नहीं थे। रेहान को प्लेइंग इलेवन से बाहर किए जाने का कारण उनकी स्वदेश वापसी नहीं थी। गुरुवार दोपहर एक बजे इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन की घोषणा होने के बाद रेहान के सामने स्वदेश वापसी की स्थिति पनपी।

रेहान गुरुवार को इंग्लैंड के अंतिम अभ्यास सत्र में भी शामिल थे। वह शुक्रवार को इंग्लैंड के लिए रवाना होंगे। इसी महीने की शुरुआत में रेहान को राजकोट पहुंचने पर रोक लिया गया था।

हालांकि जल्द ही काग़ज़ी कार्यवाही पूरी कर ली गई थी और वह राजकोट टेस्ट खेले थे। राजकोट में रेहान ने तीन विकेट अपने नाम किए थे।

चौथे टेस्ट में रेहान की जगह शोएब बशीर को मौक़ा दिया गया है। बशीर के साथ एक अन्य स्पिनर Tom Hartley इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन में मौजूद हैं। हार्टली ने इस सीरीज़ में अब तक England की तरफ़ से सर्वाधिक 16 विकेट लिए हैं।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker