भारत

महाराष्ट्र में राजनीतिक संकट के बीच फडणवीस दिल्ली पहुंचे

जैसा कि सत्तारूढ़ महा विकास अघाड़ी (एमवीए) सरकार को अनिश्चितता जारी है, भाजपा राजनीतिक घटनाक्रम पर बारीकी से नजर रख रही है और प्रतीक्षा और घड़ी की नीति अपना रही है

नई दिल्ली: महाराष्ट्र में जारी राजनीतिक संकट के बीच पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व के साथ स्थिति पर चर्चा करने के लिए राष्ट्रीय राजधानी पहुंचे।

सूत्रों ने कहा कि फडणवीस पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व को महाराष्ट्र (Maharashtra) में जमीनी राजनीतिक स्थिति से अवगत कराएंगे।

सूत्रों ने कहा, फडणवीस पार्टी की भविष्य की कार्रवाई पर भी चर्चा करेंगे।

जैसा कि सत्तारूढ़ महा विकास अघाड़ी (Maha Vikas Aghadi) सरकार को अनिश्चितता जारी है, भाजपा राजनीतिक घटनाक्रम पर बारीकी से नजर रख रही है और प्रतीक्षा और घड़ी की नीति अपना रही है।

सभी पहलुओं पर विस्तार से चर्चा करने के लिए सोमवार को मुंबई में महाराष्ट्र भाजपा राज्य कोर कमेटी की बैठक हुई।

महाराष्ट्र के वरिष्ठ नेता सुधीर मुनगंतीवार (Sudhir Mungantiwar) ने पार्टी के ज्ञात रुख को दोहराते हुए कहा, अभी तक हमें इस मामले में किसी से कोई प्रस्ताव नहीं मिला है।

पार्टी बदलती राजनीतिक स्थिति के बीच चल रही है सावधानी

जब भी यह प्राप्त होगा, हम इस पर विचार करेंगे और जरूरत पड़ने पर एक और कोर कमेटी की बैठक बुलाएंगे।

पिछले हफ्ते महा विकास अघाड़ी सरकार पर एक राजनीतिक संकट आ गया, जब मंत्री एकनाथ शिंदे सहित शिवसेना के विधायकों ने पार्टी नेतृत्व के खिलाफ बगावत कर दी।

भाजपा (BJP) के एक अंदरूनी सूत्र ने कहा कि पार्टी 2019 के घटनाक्रम की पुनरावृत्ति से बचने के लिए महाराष्ट्र में बदलती राजनीतिक स्थिति के बीच सावधानी से चल रही है।

2019 में देवेंद्र फडणवीस ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली थी, लेकिन बाद में संख्या बल कम होने के कारण उन्होंने इस्तीफा दे दिया था।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker