विदेश

FBI ने न्‍यूयार्क मेयर एरिक एडम्स का फोन क‍िया जब्त

Mayor Eric Adam’s Phone Confiscated: FBI ने अभियान के लिए धन जुटाने की संघीय जांच के सिलसिले में न्यूयॉर्क (New York) शहर के मेयर एरिक एडम्स (Mayor Eric Adams) के फोन जब्त कर लिए हैं।

एक मीडिया रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई है। एक जानकार सूत्र का हवाला देते हुए एक रिपोर्ट में कहा गया है कि FBI एजेंटों ने अदालत द्वारा अधिकृत तलाशी वारंट (Authorized Search Warrant) के अनुसार इस सप्ताह की शुरुआत में एक iPad भी जब्त किया था।

FBI ने न्‍यूयार्क मेयर एरिक एडम्स का फोन क‍िया जब्त - FBI seized the phone of New York Mayor Eric Adams

जब्ती संघीय जांच का हिस्सा

रिपोर्ट के अनुसार जब्ती संघीय जांच (Federal Investigation) का हिस्सा है, जिसे FBI और New York के दक्षिणी जिले के लिए अमेरिकी अटॉर्नी के कार्यालय द्वारा नियंत्रित किया जाता है कि क्या उनके अभियान में विदेशी धन का इस्तेमाल किया गया था, इसे सीधे Democratic Mayor के पास लाया गया था। एडम्स पर अब तक किसी भी गलत काम का आरोप नहीं लगाया गया है।

इस सप्ताह का घटनाक्रम FBI द्वारा यह निर्धारित करने के लिए जांच के हिस्से के रूप में एडम्स (Adams) के मुख्य धन संचयकर्ता के घर पर छापा मारने के कुछ दिनों बाद आया कि क्या मेयर के 2021 अभियान ने ब्रुकलिन स्थित एक निर्माण कंपनी के साथ विदेशी धन को अभियान खजाने में डालने की साजिश रची थी।

शुक्रवार रात एडम्स (Adams) ने कहा ‎कि कानून प्रवर्तन के एक पूर्व सदस्य के रूप में मैं उम्मीद करता हूं कि मेरे स्टाफ के सभी सदस्य कानून का पालन करेंगे और किसी भी प्रकार की जांच में पूरा सहयोग करेंगे और मैं ऐसा करना जारी रखूंगा। मेरे पास छिपाने के लिए कुछ भी नहीं है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker