खेल

FIH Pro League : शीर्ष स्थान के लिए भारत और डच टीम के बीच होगी भिड़ंत

एफआईएच हॉकी प्रो लीग अभियान के आखिरी दो मैच होंगे और टीम में उत्साह है।

रॉटरडैम: पिछले हफ्ते मौजूदा विश्व और ओलंपिक चैंपियन बेल्जियम के खिलाफ कड़े मुकाबले के बाद भारतीय हॉकी टीम (Indian Hockey Team) इस सप्ताह के अंत में यहां अपने आखिरी एफआईएच हॉकी प्रो लीग डबल-हेडर मैचों में टेबल-टॉपर नीदरलैंड से भिड़ेगी।

भारत के कप्तान अमित रोहिदास ने कहा, यह हमारे FIH हॉकी प्रो लीग (FIH Hockey Pro League) अभियान के आखिरी दो मैच होंगे और टीम में उत्साह है।

इन मैचों को खेलना साल की शुरूआत में दक्षिण अफ्रीका की यात्रा करना, फिर घरेलू मैच खेलना एक अच्छा अनुभव था।

अब हम यूरोप में खचाखच भरे स्टेडियम के सामने खेलेंगे। लीग ने हमें शीर्ष टीमों के बारे में बहुत अच्छी जानकारी दी है और यह हमारे लिए एक बड़ी सीख भी है कि हमें एक टीम के रूप में कैसे सुधार करना चाहिए।

वर्तमान में पूल तालिका में 29 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर है। नीदरलैंड 31 अंकों के साथ पहले स्थान पर है और चार और मैच (Match) खेले जाने हैं।

भारतीय टीम को पता है कि अगर वे लीग में अपनी जगह बेहतर करना चाहते हैं तो बेहतर प्रदर्शन करना होगा।

उन्होंने आगे कहा, यह कठिन मैच होगा, नीदरलैंड्स के अपने घरेलू परिस्थितियों में खेलना हमेशा चुनौतीपूर्ण (Challenging) होता है लेकिन हम इसके लिए तैयार हैं।

रोहिदास ने कहा…

टीम निश्चित रूप से जानती है कि हम अंक तालिका में कहां खड़े हैं और हमें अपने अंतिम स्थान को बेहतर बनाने के लिए क्या करने की आवश्यकता है।

रोहिदास ने कहा, बेल्जियम के खिलाफ मैच मेरे हिसाब से शानदार थे। हम अंत तक लड़ते रहे और यह सबसे बड़ी उपलब्धि थी।

नए खिलाड़ियों (Players) को हमारे तेज-तर्रार खेल के अनुकूल होते देखना भी अच्छा है। वास्तव में बाकी टीम के साथ अच्छी समझ विकसित कर ली है।

उन्होंने कहा, इससे फील्ड पोजिशनिंग में काफी मदद मिली है, खासकर सर्कल के अंदर और हमें डी के अंदर विकल्प बनाने में भी मदद मिली है।

कप्तान और उपकप्तान दोनों ने डबल हेडर (Double header) से पहले कहा, हमें पूरे 60 मिनट के दौरान अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा और सभी क्षेत्रों में सतर्क रहना होगा।