विदेश

यूनान के National Park में आग हुई विकराल

एथेंस: यूनान के लेस्बोस द्वीप और उत्तर-पूर्व स्थित ददिया-लेफ्किमी-सूफली वन राष्ट्रीय उद्यान में आग (Fire) लगने से स्थिति विकराल हो गई है। प्रधानमंत्री क्यारीकोस मित्सोटाकिस (Prime Minister Kyriakos Mitsotakis) शनिवार रात स्थिति का जायजा लेने पहुंचे।

लेस्बोस में शनिवार सुबह आग लगी और यह वेटेरा के रिसॉर्ट शहर में पहुंच गई। इस कारण लोगों को घरों से बाहर निकलने पर मजबूर होना पड़ा।

राष्ट्रीय और यूरोपीय महत्व के संरक्षित क्षेत्र, ददिया-लेफ्किमी-सूफली वन राष्ट्रीय उद्यान (Forest National Park) में आग गुरुवार दोपहर लगी।

आग ने ईविया द्वीप को आगोश में ले लिया

यह आग इतना विकराल रूप धारण कर चुकी है कि 300 से अधिक दमकल कर्मचारी और 68 वाहन इसे बुझाने के लिए जूझ रहे हैं। अधिकारियों (Officials) ने कहा है कि यूनान में पिछले 24 घंटों में 50 से अधिक जंगलों में आग लग चुकी है।

उल्लेखनीय है कि पिछले साल ग्रीस में जंगल में लगी आग ने ईविया द्वीप (Evia Island) को आगोश में ले लिया था। आग की विभीषिका में द्वीप के कई हिस्से नष्ट हो गए थे।

इसपर नियंत्रण के लिए यूरोपीय संघ ग्रीस और अन्य यूरोपीय देश (EU Greece and other European countries) ने सहायता उपलब्ध कराई थी। फ्रांस, जर्मनी और ब्रिटेन सहित कई देश ग्रीस की मदद के लिए आगे आए थे।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker