Uncategorized

Flipkart का नया ऐप Flipkart Health+ लॉन्च, अब घर बैठे मिलेगी सस्ती दवाएं

वॉलमार्ट समूह (Walmart Group) की कंपनी फ्लिपकार्ट (Flipkart ) स्वास्थ्य सेवा (Healthcare) क्षेत्र में उतर गई है

नई दिल्ली: वॉलमार्ट समूह (Walmart Group) की कंपनी फ्लिपकार्ट (Flipkart ) स्वास्थ्य सेवा (Healthcare) क्षेत्र में उतर गई है। इस ऐप का नाम है फ्लिपकार्ट हेल्थ प्लस (Flipkart Health+) है।

कंपनी ने अपनी पहुंच का लाभ उठाने और देशभर में 20,000 से अधिक पिनकोड तक सेवाएं पहुंचाने के लिए नया ऐप फ्लिपकार्ट हेल्थ प्लस पेश किया है।

कंपनी ने कहा कि फ्लिपकार्ट हेल्थ प्लस मंच 500 स्वतंत्र विक्रेताओं को पंजीकृत फार्मासिस्ट के नेटवर्क के साथ जोड़ेगा।

इससे डॉक्टर की पर्ची का अनुमोदन किया जा सकेगा और सही दवाओं की आपूर्ति सुनिश्चित की जा सकेगी।

फ्लिपकार्ट हेल्थ प्लस के एक व‎रिष्ठ अ‎धिकारी ने कहा कि कोविड-19 महामारी के बाद भारतीय स्वास्थ्य सेवाओं पर विशेष ध्यान दे रहे हैं।

स्वास्थ्य और देखभाल पर जितना अभी ध्यान दिया जा रहा है, वैसा पहले कभी देखने को नहीं मिला था।

SastaSundar हेल्थकेयर नेटवर्क के साथ कर रहा कनेक्ट

Flipkart Health+ ने कहा कि कंपनी ऐप द्वारा विक्रेताओं के जरिए मेडिसिन और हेल्थ केयर प्रोडक्ट्स को आसानी से उपलब्ध करवाने के लिए काम कर रही है।

Flipkart Health+ देश भर में सस्तासुंदर (SastaSundar) के हेल्थकेयर नेटवर्क के साथ कनेक्ट कर रहा है। अभी तक SastaSundar.com यूजर्स को Flipkart Health+ होमपेज पर रीडायरेक्ट करेगा।

आने वाले महीनों में कंपनी ग्राहकों को टेलीकंसल्टेशन और ई-डायग्नोस्टिक्स जैसी अन्य जरूरी हेल्थ सर्विस प्रदान करने के लिए थर्ड पार्टी के हेल्थ सर्विस प्रोवाइडर्स को जोड़ने की प्लान बना रही है।

गूगल प्ले स्टोर से कर सकते हैं डाउनलोड

इस ऐप के जरिए कंपनी लोगों को हेल्थ सुविधाएं देगी। इसके साथ ही अब लोगों को Pharmeasy, Netmeds, अपोलो 24*7 आदि जैसी कई कंपनियों के साथ एक नए हेल्थ ऐप का लाभ मिलेगा।

लोगों को ऐप इस्तेमाल करते वक्त अपनी दवा के पर्चे को अपलोड करना होगा। इसके बाद कंपनी जल्द से जल्द उनकी दवा पते पर पहुंचेगी।

कंपनी के अनुसार, फ्लिपकार्ट ऐप में फ्लिपकार्ट हेल्थ प्लस की सुविधाएं नहीं मिलेगी। इसके लिए आपको अलग से फ्लिपकार्ट हेल्थ प्लस ऐप डाउनलोड करना पड़ेगा।

फिलहाल शुरुआती दौर में इस ऐप को गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है। कंपनी जल्द ही इसे iPhone पर भी डाउनलोड करने के लिए ios पर भी इसे उपलब्ध कराएगी।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker