भारत

देश के कई हिस्सों में आज और कल बारिश का पूर्वानुमान

नई दिल्ली: भारत मौसम विज्ञान विभाग (India Meteorological Department) ने देश के कई हिस्सों में आज (बुधवार) और कल (गुरुवार) भी बरसात (Rain) और बर्फ गिरने का पूर्वानुमान (Forecast) जताया है।

विभाग के एक अधिकारी ने कहा कि फिलहाल उत्तर भारत (North India) के कई राज्यों में ठंड से राहत है। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली समेत उत्तर भारत (India) में बरसात और पहाड़ी राज्यों में बर्फबारी हो सकती है।

देश के कई हिस्सों में आज और कल बारिश का पूर्वानुमान- Forecast of rain today and tomorrow in many parts of the country

दिल्ली में अधिकतम तापमान 21 से 22 डिग्री सेल्सियस रह सकता

इस अधिकारी के मुताबिक दिल्ली (Delhi) में बुधवार और गुरुवार को अधिकतम तापमान (Maximum Temperature) 21 से 22 और न्यूनतम 11 डिग्री सेल्सियस रह सकता है।

उत्तराखंड (Uttarakhand) में मंगलवार को देरशाम चोटियों पर बर्फ गिरी है। हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में बरसात और हिमपात शुरू है।

हिमपात से लाहुल घाटी का मनाली से संपर्क कट गया है। पश्चिमी विक्षोभ के कारण अगले दो दिन प्रदेश में आंधी चलने, भारी हिमपात और वर्षा के साथ ओलावृष्टि होने का पूर्वानुमान है।

देश के कई हिस्सों में आज और कल बारिश का पूर्वानुमान- Forecast of rain today and tomorrow in many parts of the country

जम्मू-कश्मीर में बुधवार को बर्फ गिरने के आसार

इस अधिकारी के मुताबिक J&K में मंगलवार को वर्षा हुई है। यहां बुधवार को बर्फ गिरने (Snowfall) के आसार हैं। उत्तर प्रदेश के कई जिलों में बारिश के आसार हैं।

बिहार (Bihar) में अगले पांच दिनों तक मौसम शुष्क रहेगा। इस दौरान उत्तरी भागों के 19 जिले और दक्षिण पूर्व भागों के भागलपुर, बांका, जमुई (Jamui), मुंगेर, खगड़िया के कुछ स्थानों पर कोहरा छाया रहेगा। पंजाब में आज कुछ स्थानों पर बरसात हो सकती है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker