NC के NDA में शामिल होने की कोई संभावना नहीं, पूर्व CM उमर अब्दुल्ला ने…

News Aroma Desk

Former CM Omar Abdullah Said: नेशनल कॉन्फ्रेंस (नेकां) के नेता उमर अब्दुल्ला ने गुरुवार को कहा कि उनकी पार्टी के BJP नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) में शामिल होने की कोई संभावना नहीं है।

जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि कुछ लोगों को जब भी लगता है कि नेकां मजबूत हो रही है तो वे पार्टी को कमजोर करने का प्रयास करने लगते हैं। उन्होंने कहा, ”साजिशें रची जाती हैं और बयानों को तोड़-मरोड़कर पेश किया जाता है।”

पार्टी उपाध्यक्ष उमर ने कहा, “मैं यह स्पष्ट कर दूं कि राजग के लिए कोई रास्ता नहीं है। हम उनके दरवाजे पर दस्तक नहीं देंगे और हमारे उनसे हाथ मिलाने की कोई संभावना नहीं है।”

वह एक निजी चैनल की खबर पर प्रतिक्रिया दे रहे थे जिसमें दावा किया गया था कि National Conference अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने अपनी पार्टी के राजग में शामिल होने की संभावना का संकेत दिया है।

उमर अब्दुल्ला ने कहा कि विपक्षी दलों के गठबंधन ‘India’ के साथ सीट बंटवारे और आगामी संसदीय चुनाव अकेले लड़ने संबंधी उनके पिता (Farooq Abdullah) के बयान का दूसरा अर्थ निकाला गया।

उन्होंने कहा, “पार्टी अध्यक्ष ने एक बैठक से बाहर आते हुए पार्टी कार्यकर्ताओं की भावना व्यक्त की कि नेकां को अकेले चुनाव लड़ना चाहिए। सीट बंटवारे पर हमारा रुख पहले दिन से ही स्पष्ट रहा है। तत्कालीन Jammu and Kashmir राज्य में छह लोकसभा सीट हैं। तीन हमारे और तीन BJP के पास हैं। हम उन तीन सीट पर कांग्रेस के साथ सीट बंटवारे पर चर्चा करने के लिए तैयार हैं जो अभी BJP के पास हैं।”

उन्होंने कश्मीर घाटी में सीट बंटवारे पर किसी भी चर्चा से इनकार कर दिया क्योंकि ये सीट पहले से ही नेकां के पास हैं।

उन्होंने कहा, “अगर ‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस’ (INDIA) गठबंधन का उद्देश्य BJP को रोकना है, तो उन सीट की मांग क्यों की जाए जो पहले से ही ‘इंडिया’ गठबंधन के पास हैं। यदि आपका लक्ष्य अपनी पार्टी (Congress) को मजबूत करना है, तो आप गलत उद्देश्य से गठबंधन में आए हैं।”

हमें Follow करें!

x