भारत

पवन सिंह, गीता कोड़ा समेत इन नए चेहरों को मौका दे सकती है भाजपा, पहली सूची…

लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) के लिए उम्मीदवारों की पहली सूची को अंतिम रूप देने के लिए केंद्रीय चुनाव समिति (CEC) की बैठक शुक्रवार सुबह तड़के ख़त्म हुई, जिसमें PM मोदी सहित पार्टी के कई वरिष्ठ नेता शामिल हुए।

These MLAs Can Join BJP: लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) के लिए उम्मीदवारों की पहली सूची को अंतिम रूप देने के लिए केंद्रीय चुनाव समिति (CEC) की बैठक शुक्रवार सुबह तड़के ख़त्म हुई, जिसमें PM मोदी सहित पार्टी के कई वरिष्ठ नेता शामिल हुए।

पहली लिस्ट को लेकर BJP की यह मंथन गुरुवार रात 10.50 बजे शुरु होकर शुक्रवार तड़के 3.15 बजे तक चला। बैठक के बाद सूत्रों ने बताया कि यूपी में BJP सहयोगी दलों के लिए आधा दर्जन सीटें छोड़ सकती हैं।

इतना ही नहीं, पहली लिस्ट में PM मोदी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह सहित करीब 30 नामों पर मुहर लग सकती है, जिस पर बैठक में चर्चा हुई। पहली लिस्ट में ज्यादातर पश्चिमी UP की सीटें होंगी।

पवन सिंह को आसनसोल से मिलेगा टिकट

सूत्रों के मुताबिक, केंद्रीय चुनाव समिति में तेलंगाना पर भी काफी चर्चा हुई। तीन मौजूदा सांसदों को फिर टिकट देने की संभावना है। पहली सूची में तेलंगाना से 4-5 नामों के घोषणा की उम्मीद है।

माना जा रहा है कि जी किशन रेड्डी, बंडी संजय कुमार, अरविन्द धर्मपुरी को दोबारा टिकट मिल सकता है। वहीं, बंगाल में आधे से ज्यादा निवर्तमान सांसदों को टिकट मिल सकता है। इसमें जगन्नाथ सरकार, Locket Chatterjee, दिलीप घोष, सुकांतो मजुमदार प्रमुख हैं।

भोजपुरी अभिनेता पवन सिंह को आसनसोल से टिकट मिल सकता है। इसके अलावा, केरल से BJP 5-6 उम्मीदवारों का नाम का ऐलान कर सकती है।

ज्योतिरादित्य सिंधिया के ग्वालियर से तो शिवराज सिंह चौहान को विदिशा

मध्य प्रदेश की सारी सीटों पर केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में चर्चा हुई। खास तौर पर छिंदवाड़ा को लेकर विशेष रणनीति बनाई गई।

सूत्रों की मानें तब शिवराज सिंह चौहान को विदिशा से लड़ाया जा सकता है। खुद शिवराज का कहना है कि पार्टी हाई कमान जो आदेश देगा, उसका पालन किया जाएगा। वहीं, ज्योतिरादित्य सिंधिया के ग्वालियर से चुनाव लड़ने की उम्मीद है। इतना ही नहीं, MP से कुछ विधायकों को भी टिकट दिया जा सकता है।

राजस्थान से वसुंधरा या फिर उनके बेटे दुष्यंत राजे को रिपीट करने की उम्मीद है। छत्तीसगढ़ में BJP चार लोकसभा सीटों के उम्मीदवारों का ऐलान कर सकती है। दुर्ग लोकसभा सीट से विजय बघेल को फिर से मौका मिल सकता है। बाकी BJP कई सीटों पर नए प्रत्याशी उतार सकती है। BJP छत्तीसगढ़ से 2 महिला उम्मीदवारों को मौका दे सकती है।

अर्जुन मुंडा को मिल सकता है टिकट

वहीं, झारखंड से पूर्व CM और वर्तमान में केंद्रीय कृषि मंत्री अर्जुन मुंडा को टिकट मिल सकता है। साथ ही निशिकांत दुबे को भी टिकट दिया जा सकता है। कांग्रेस से BJP में शामिल हुईं गीता कोड़ा को भी टिकट मिल सकता है। इसके अलावा, गोवा से केन्द्रीय मंत्री Shripad Nayak को भी टिकट मिल सकता है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker