भारत

जम्मू कश्मीर के अनंतनाग-राजौरी से चुनाव लड़ेंगे गुलाम नबी आजाद, पार्टी ने…

जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री गुलाम नबी आजाद (Ghulam Nabi Azad) अनंतनाग-राजौरी संसदीय क्षेत्र से चुनाव (Election) लड़ेंगे। उनकी पार्टी DPAP ने यह घोषणा की।

Ghulam Nabi Azad: जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री गुलाम नबी आजाद (Ghulam Nabi Azad) अनंतनाग-राजौरी संसदीय क्षेत्र से चुनाव (Election) लड़ेंगे। उनकी पार्टी DPAP ने यह घोषणा की।

आजाद ने 2022 में कांग्रेस छोड़ दी थी। उन्होंने कांग्रेस के साथ अपने पांच दशक लंबे जुड़ाव को समाप्त करते हुए राजनीतिक संगठन-डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव आजाद पार्टी (DPAP) का गठन किया।

DPAP के नेता ताज मोहिउद्दीन ने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘‘आज DPAP की कोर कमेटी की बैठक हुई और हमने फैसला किया कि (पार्टी अध्यक्ष) गुलाम नबी आजाद अनंतनाग-राजौरी सीट से चुनाव लड़ेंगे।’’

इससे पहले, आजाद ने 2014 का लोकसभा चुनाव उधमपुर संसदीय क्षेत्र से लड़ा था और वह भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नेता जितेंद्र सिंह से हार गए थे।

अल्ताफ बुखारी की ‘अपनी पार्टी’ के साथ गठबंधन की संभावना पर मोहिउद्दीन ने कहा कि इस मुद्दे पर कोई प्रगति नहीं हुई है।

उन्होंने कहा, ‘‘हमारे पास समय कम है और वार्ता में बहुत ज्यादा प्रगति नहीं हुई है। इसलिए बेहतर है कि वे अपना प्रयास करें और हम अपना। उनकी वैसे भी अनंतनाग सीट में कोई दिलचस्पी नहीं थी।’’

मोहिउद्दीन ने कहा कि कश्मीर की अन्य लोकसभा सीट (Lok Sabha Seat) के लिए उम्मीदवारों का फैसला अगले कुछ दिन में होगा।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker