झारखंड

झारखंड में चुनाव कार्य में लापरवाही बरतने के आरोप में 36 को शो-कॉज

लोकसभा चुनाव (Loksabha Election) कार्य में रुचि नहीं लेने और लापरवाही बरतने के आरोप में 36 कर्मियों पर जिला निर्वाचन पदाधिकारी (District Election Officer) सह उपायुक्त नमन प्रियेश लकड़ा ने कार्रवाई की है।

Giridih Loksabha Election: लोकसभा चुनाव (Loksabha Election) कार्य में रुचि नहीं लेने और लापरवाही बरतने के आरोप में 36 कर्मियों पर जिला निर्वाचन पदाधिकारी (District Election Officer) सह उपायुक्त नमन प्रियेश लकड़ा ने कार्रवाई की है।

उपायुक्त के निर्देश पर कार्मिक कोषांग ने जिलेभर के 36 कर्मियों को Show-cause करते हुए तीन दिनों में स्पष्टीकरण मांगा है।

Show-cause में कहा गया है कि चुनाव जैसे महत्वपूर्ण कार्य में अनुपस्थित रहना सेवा कार्य में लापरवाही दर्शाता है। क्यों नहीं लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम 1951 की सुसंगत धाराओं के तहत आगे की कार्रवाई की जाय।

बताया गया कि लोकसभा चुनाव-2024 के सफल संचालन के लिए 16 अप्रैल को पीठासीन पदाधिकारी और प्रथम, द्वितीय व तृतीय मतदान पदाधिकारियों का प्रशिक्षण निर्धारित था।

इस प्रशिक्षण में 36 कर्मी अनुपस्थित रहे। लापरवाही बरतने वाले अधिकतर कर्मी शिक्षा विभाग, CCL गिरिडीह, विभिन्न प्रखंड कार्यालय के कर्मी, Postoffice व स्वास्थ्य विभाग के हैं।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker