जॉब्स

सुनहरा अवसर : सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग ने निकाली बंपर भर्ती

CGPSC Recruitment 2022: छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग(CGPSC) ने अनेक पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है। इस अधिसूचना के जरिए सहायक क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी और परिवहन उप निरीक्षण के पदों पर बहाली की जाएगी

CGPSC Recruitment 2022: छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग(CGPSC) ने अनेक पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है। इस अधिसूचना के जरिए सहायक क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी और परिवहन उप निरीक्षण के पदों पर बहाली की जाएगी।

इच्छुक उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करने के लिए CGPSC की आधिकारिक वेबसाइट psc.cg.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। आयोग के तरफ से आवेदन की आखिरी तिथि 14 मई 2022 तय की गई है।

Welcome to Chhattisgarh Public Service Commission, Raipur

महत्वपूर्ण तिथियां

ऑनलाइन आवेदन करने की शुरुआत तिथि: 15 अप्रैल 2022
ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि – 14 मई 2022

पदों का विवरण

कुल पद-20
सहायक क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी-02
परिवहन उप निरक्षण (तकनीकी)-18
बैकलॉग-03

Changes in recruitment pay rules, Now 3 years probation period in PSC | पीएससी और सीधी भर्ती में अब तीन साल परिवीक्षा अवधि, वेतन भी नहीं मिलेगा पूरा | Patrika News

 योग्यता मानदंड

सहायक क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी- किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से ऑटोमोबाइल इंजीनियरिंग या मैकेनिकल इंजीनियरिंग में ग्रेजुएट होना चाहिए। साथ मोटरसाइकिल, भारी मोटर वाहन के लिए वैध ड्राइविंग लाइसेंस होना चाहिए।
परिवहन उप निरक्षण (तकनीकी) – किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से ऑटोमोबाइल या मैकेनिकल इंजीनियरिंग में ग्रेजुएट और डिप्लोमा या किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से ऑटोमोबाइल इंजीनियरिंग या मैकेनिकल इंजीनियरिंग में ग्रेजुएट होना चाहिए।

आवेदन प्रक्रिया

इच्छुक उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करने के लिए CGPSC की आधिकारिक वेबसाइट psc.cg.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

चयन प्रक्रिया

चयन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। परीक्षा प्रारंभिक और मुख्य परीक्षा के बाद साक्षात्कार आयोजित की जाएगी। प्रारंभिक और मुख्य परीक्षा के बाद ही इंटरव्यू का आयोजन होगा। प्रीलिम्स परीक्षा 150 प्रश्नों की होगी और 150 प्रश्नों में से 50 प्रश्न छत्तीसगढ़ पर आधारित सामान्य ज्ञान पर आधारित होंगे और 100 प्रश्न मैकेनिकल/ऑटोमोबाइल इंजीनियरिंग के विषय पर होंगे ।

यह भी पढ़ें :  Nokia के Android Smart TV ने बाजार में मचाई धूम, फीचर देखकर रह जाएंगे दंग