जॉब्स

झारखंड में टीचर बनने का सुनहरा मौका, हजारों पदों पर नियुक्ति के लिए नोटिस जारी

रांची: बदलते दौर में सरकारी स्कूल (Government School) में टीचर की Job Career के लिहाज से काफी सम्मानजनक व सुरक्षित समझी जाती है। Jharkhand में टीचर बनने की चाहत रखने वाले युवाओं के लिए एक अच्छा मौका मिला है।

झारखंड कर्मचारी चयन आयोग (JSSC) ने प्लस टू में 3120 शिक्षकों की नियुक्ति के लिए एक नोटिस जारी किया है।

इसमें 2855 पदों और Backlog के 265 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी, वहीं इसमें 2341 पदों पर सीधी नियुक्ति, जबकि 769 पदक High School के स्नातक परीक्षित शिक्षकों से भरे जाएंगे।

इन पदों के लिए 25 अगस्त से आवेदन की प्रक्रिया को शुरू कर दी जाएगी, वहीं आवेदन करने की अंतिम तिथि 23 सितंबर निर्धारित है।

 

पदों का विवरण कुछ इस प्रकार है :-

इस भर्ती Notification के अनुसार JSSC के द्वारा प्लस टू के 3120 शिक्षकों की भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए गए हैं।

शैक्षणिक योग्यता

इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की योग्यता किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से Graduate, Post Graduate, B.Ed आदि होनी चाहिए।

मुख्य परीक्षा के आधार पर होगा चयन

इन पदों पर उम्मीदवारों का चयन Computer आधारित मुख्य परीक्षा के आधार पर किया जाएगा।

न्यूनतम 21 व अधिकतम 40 वर्ष है आयु सीमा

आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु सीमा 21 वर्ष निर्धारित की गई है और अधिकतम आयु सीमा 40 वर्ष निर्धारित की गई है अन्य वर्ग को Upper Age Limit में छूट दी जाएगी।
जानिए आवेदन प्रक्रिया के बारे में

जो भी इच्छुक और योग उम्मीदवार Teacher बनना चाहते हैं। वह JSSC की आधिकारिक वेबसाइट https://jssc.nic.in/ पर जाकर जारी Notice को अच्छे तरीके से पढ़ें और दिए गए दिशा-निर्देश के अनुसार आवेदन की प्रक्रिया को पूर्ण करें।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker