झारखंड

जस्टिस उत्तम आनंद मौत मामले में 21 जून को होगी सुनवाई

कोर्ट ने व्हाट्सएप इंडिया से भी मामले की जानकारी ली। इसके पहले हाई कोर्ट ने मामले में व्हाट्सएप इंडिया को पार्टी बनने का निर्देश दिया था

रांची: झारखंड हाई कोर्ट (Jharkhand High Court) के चीफ जस्टिस रवि रंजन और जस्टिस एसएन प्रसाद की बेंच में धनबाद जज उत्तम आनंद मौत मामले में शुक्रवार को सुनवाई हुई।

फॉरेंसिक लैब (Forensic lab) नियुक्ति मामले में रिपोर्ट हाई कोर्ट के समक्ष पेश की गयी। अब मामले में राज्य सरकार जवाब दाखिल करेगी। मामले की अगली सुनवाई 21 जून को होगी।

कोर्ट ने व्हाट्सएप इंडिया से भी मामले की जानकारी ली। इसके पहले हाई कोर्ट ने मामले में व्हाट्सएप इंडिया को पार्टी बनने का निर्देश दिया था।

CBI हवा में मार रही है हाथ पैर

उल्लेखनीय है कि पूर्व की सुनवाई में कोर्ट ने CBI जांच से असंतुष्टि व्यक्त की थी। कोर्ट ने कहा था सीबीआई की जांच से कोर्ट संतुष्ट नहीं है। एडमिशनल सॉलिस्टर जनरल ने CBI की ओर से पेश जांच रिपोर्टों पर दलील पेश कर चुके हैं।

उल्लेखनीय है कि 28 जुलाई, 2021 को धनबाद में मार्निंग वॉक के दौरान एक ऑटो द्वारा टक्कर मारे जाने के बाद जज उत्तम आनंद की मौत हो गयी थी।

राज्य सरकार ने इस घटना की CBI जांच का आदेश दिया था। इसके बाद से CBI मामले की जांच कर रही है।

हालांकि, हाई कोर्ट CBI की जांच से कई बार नाराजगी जाहिर कर चुका है और यह भी टिप्पणी कर चुका है कि CBI हवा में हाथ पैर मार रही है। उसके पास इस मामले में अब तक कुछ भी पुख्ता सबूत (Evidence) नहीं है।