झारखंड

29 दिसंबर को हेमंत सरकार के पूरे हो जाएंगे 4 साल, जनता को कई सौगातें देने की तैयारी

Hemant Government 4 years Celebration: हेमंत सरकार (Hemant Government) अपने कार्यकाल के चार वर्ष 29 दिसंबर को पूरा कर रही है। इस मौके पर राजधानी रांची के मोरहाबादी मैदान में राज्य स्तरीय कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। कार्यक्रम को भव्य बनाने के लिए राज्य सरकार के आला अधिकारी जुट गए हैं।

मुख्य सचिव एल खियांग्ते (L khiangte) के निर्देश पर कार्यक्रम की सफलता के लिए भू-राजस्व सचिव अमिताभ कौशल, महिला बाल विकास विभाग के सचिव कृपानंद झा और PRD के निदेशक राजीव लोचन बक्शी को अतिरिक्त जिम्मेदारी दी गई है।

रांची के मोरहाबादी मैदान में आयोजित होने वाले कार्यक्रम के दौरान आपकी योजना आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के तीसरे चरण का जहां समापन होगा, वहीं अबुआ आवास योजना (Abua Aavaas Scheme) के लिए प्राप्त आवेदन के तहत आवास स्वीकृत किया जाएगा।

10 हजार युवाओं को नियुक्ति पत्र भी सौंपा जाएगा

अपने कार्यकाल के चार वर्ष पूरे करने के उपलक्ष्य में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Hemant Soren) के द्वारा राज्य की जनता को कई सौगात देने की तैयारी की गई है। जानकारी के मुताबिक नई दिल्ली स्थित नवनिर्मित झारखंड भवन का जहां उद्घाटन होगा, वहीं करीब 10 हजार युवाओं को नियुक्ति पत्र भी सौंपा जाएगा।

इसके अलावा सरकार की विभिन्न योजनाओं के तहत लाभुकों के बीच परिसंपत्तियों का वितरण भी किया जाएगा। कार्यक्रम को भव्य बनाने में जुटे रांची DC राहुल कुमार सिन्हा (Rahul Kumar Sinha) ने बताया कि गुरुजी क्रेडिट कार्ड योजना (Guruji Credit Card Scheme), किशोरी समृद्धि योजना, फुलो झानो आशीर्वाद अभियान, सर्वजन पेंशन योजना जैसी सरकार की कल्याणकारी योजना के तहत लाभुकों के बीच परिसंपत्ति वितरित करने की तैयारी की जा रही है।

BJP हेमंत सरकार के कामकाज पर आरोप पत्र लाने की तैयारी में

सरकार के चार साल पूरे होने के उपलक्ष्य में सत्ता पक्ष की ओर से रिपोर्ट कार्ड जारी करने की तैयारी की जा रही है। सत्तारुढ़ दल कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर (Rajesh Thakur) ने सरकार के कामकाज को ऐतिहासिक बताते हुए कहा है कि कल्याणकारी योजनाओं के जरिए हेमंत सरकार ने जनता को सीधे लाभ देने का काम किया है।

प्रमुख विपक्षी दल BJP हेमंत सरकार के कामकाज पर आरोप पत्र लाने की तैयारी में है। BJP प्रदेश मीडिया प्रभारी शिवपूजन पाठक (Shivpujan Pathak) ने सरकार के कामकाज की आलोचना करते हुए कहा है कि विपक्ष लगातार सरकार पर हमलावर रही है और चार साल पूरे होने के उपलक्ष्य में भी पार्टी ने आरोप पत्र जारी करने का निर्णय लिया है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker