झारखंड

जनता का विश्वास खोकर विधायकों का विश्वास हासिल किया हेमंत सरकार ने : दीपक प्रकाश

रांची: हेमंत सोरेन सरकार (Hemant Soren government) द्वारा सोमवार को झारखंड विधानसभा (Jharkhand Assembly) का विशेष सत्र आहूत करके विश्वास मत हासिल करने पर BJP प्रदेश अध्यक्ष सह राज्यसभा सांसद दीपक प्रकाश (Rajya Sabha MP Deepak Prakash) ने हमला बोला है।

उन्होंने कहा है कि इस सत्र को लेकर जिस प्रकार वातावरण बनाया गया, मानो Hemant Sarkar सत्र बुलाकर कोई बड़ा निर्णय लेने जा रही है।

आज CM ने विधानसभा में खुद के लिए खुद के द्वारा लाए गए खुद के विधायकों से विश्वास मत लिया

उन्होंने कहा कि जनता को उम्मीद थी कि सुखाड़ पर किसानों को बड़ी राहत देने, खतियान आधारित स्थानीय नीति, महिलाओं पर बढ़ते अपराध एवं OBC, ST-SC आरक्षण में बढ़ोतरी के प्रस्ताव को लेकर सदन में गंभीर चर्चा होगी और कुछ पर मुहर भी लगेगी।

लेकिन, यह विशेष सत्र “खोदा पहाड़ और निकली चुहिया” की कहावत चरितार्थ करता नजर आया। आज CM ने विधानसभा में खुद के लिए खुद के द्वारा लाए गए खुद के विधायकों से विश्वास मत लिया।

उन्होंने कहा कि झारखंड सरकार (Government of Jharkhand) ने विधायकों का विश्वास तो हासिल किया, लेकिन झारखंड की जनता का विश्वास खो दिया।

हास्यास्पद बात है कि जब सरकार चल ही रही है तो फिर इस प्रकार की नौटंकी और हंगामा किस लिए। राज्य सरकार (State Government) द्वारा इस मामले में पहले पिकनिक के लिए खूंटी फिर छत्तीसगढ़ के रायपुर में विधायकों को बंधक बनाकर इतना तमाशा करने की क्या जरूरत थी।

हम कह सकते हैं कि झारखंड सरकार डरी सहमी और पूरी खोखली है। बिना पूछे और बिना किसी से मांगे ही खुद ही विश्वास मत हासिल करने का दिखावा कर रही है।

राज्य अपराध, लव जिहाद से सुलग रहा है

दीपक प्रकाश ने कहा कि किसी भी सरकार का कमिटमेंट राज्य (Commitment State) की जनता से होता है परंतु हेमंत सरकार तो राज्य की जनता का ही विश्वास खोकर अपने ही विधायकों का विश्वास जीतने में लगी हुई है।

पूरा राज्य अपराध, लव जिहाद से सुलग रहा है। पूरे राज्य में अराजकता का माहौल है। एक मामला ठंडा भी नहीं होता कि दूसरा सामने आ जाता है।

इसी दौरान विधानसभा में हेमंत सोरेन द्वारा तिरंगा पर की गई टिप्पणी को लेकर BJP प्रदेश अध्यक्ष ने तल्ख तेवर में CM के बयान की निंदा की। उन्होंने कहा कि झारखंड की अस्मिता का सौदा करने वाले तिरंगे झंडे का मोल क्या समझेंगे।

झारखंड के Chief Minister Hemant Soren ने विधानसभा में हमारे तिरंगे को लेकर जो बयान दिया है वह Jharkhand ही नहीं पूरे देश को शर्मसार करने वाला है।

यह केवल तिरंगे का अपमान नहीं, बल्कि देश का, शहीदों का, माटी का अपमान है। इस तिरंगे की आन, बान और शान के लिए कितने सपूतों ने अपनी कुर्बानियां दे दी, उस तिरंगे को लेकर राज्य के CM की सोच निंदनीय है।

इस मामले को लेकर Chief Minister-Congress अविलंब जनता से माफी मांगे। अन्यथा BJP पूरे प्रदेश में इसको लेकर आंदोलन करेगी।

पत्रकारों के साथ अभद्रता और हमला दुर्भाग्यपूर्ण

विधानसभा परिसर (Assembly Complex) में पत्रकारों के साथ अभद्रता और उनपर हमला को प्रदेश अध्यक्ष ने दुर्भाग्यपूर्ण बताया है। उन्होंने कहा कि क्या मुख्यमंत्री और उनके विधायकों को अब मीडिया और पत्रकारों से भी डर लगने लगा है?

Back to top button
x
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker