झारखंड

हेमंत सोरेन ने हाई कोर्ट के इस फैसले को SC में दी चुनौती

झारखंड हाई कोर्ट (Jharkhand High Court) के एक आदेश को पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में चुनौती दी है।

Hemant Soren Supreme Court: झारखंड हाई कोर्ट (Jharkhand High Court) के एक आदेश को पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में चुनौती दी है।

उन्होंने Supreme Court में याचिका दाखिल करते हुए Jharkhand High Court के उस आदेश को चुनौती दी है, जिसमें उन्हें विधानसभा के बजट सत्र में शामिल होने की अनुमति देने से इनकार कर दिया गया था।

हेमंत सोरेन ने अपनी इस याचिका में आनेवाले दिनों में विधानसभा के सत्र में उन्हें शामिल होने की अनुमति देने की मांग की है।

गौरतलब है कि पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन जमीन घोटाला से जुड़े मनी लाउंड्रिंग के आरोप में न्यायिक हिरासत में जेल में बंद हैं। इस साल फरवरी में हुए विधानसभा के बजट सत्र में वह शामिल नहीं हो पाये थे।

हालांकि, उन्होंने PMLA कोर्ट और Jharkhand High Court से इसकी अनुमति मांगी थी, लेकिन उन्हें इन दोनों अदालतों से Budget Session में शामिल होने की इजाजत नहीं मिल पायी थी। अब Hemant Soren ने इसके लिए सुप्रीम कोर्ट का रुख किया है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker