ऑटो

लांच हुई हाई स्पीड इलेक्ट्रिक बाइक, सिंगल चार्ज में चलेगी 150 KM, जानें फीचर्स

नई दिल्ली: होप मोबिलिटी (Hope Mobility) ने अपनी इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल ऑक्सो (Electric Motorcycle OXO) को पेश कर दिया है। कंपनी इसे एक हाई स्पीड इलेक्ट्रिक बाइक के तौर पर पेश कर रही है, जो लंबी राइड में भी तकलीफ नहीं देगी।

जानें फीचर्स

इसमें 5-इंच का स्मार्ट LCD डिस्प्ले लगा है। बाइक में सामने 18-इंच और पीछे 17-इंच के Alloy wheels दिए गए हैं। लोडिंग क्षमता 250 किलोग्राम है।

High speed electric bike launched, 150 KM will run in single charge, know features

 

होप ऑक्सो एक्स में इंटरनेट, GPS नेविगेशन, ब्लूटूथ, एंटी थेफ्ट लॉक, पार्क असिस्ट, रिवर्स असिस्ट जैसे फीचर्स हैं, जबकि ऑक्सो में इंटरनेट और जीपीएस सपोर्ट नहीं मिलता।

दोनों पहियों पर Disc brakes भी दिए गए हैं। रिजेनेरेटिव ब्रेकिंग सिस्टम के साथ इलेक्ट्रॉनिक ब्रेक असिस्ट दिया गया है।

मिलेगी वारंटी

ऑक्सो बाइक पर 3 साल की वारंटी के साथ, बैटरी पर 4 साल या 50 हजार किलोमीटर और मोटर, कंट्रोलर और चार्जर पर 3-3 साल की वारंटी है। ऑक्सो एक्स में इन सभी वारंटी के साथ बैटरी पर 4 साल या अनलिमिटेड किलोमीटर की वारंटी दी जा रही है।

बात बैटरी की

इसकी बैटरी इंटीग्रेटेड (Battery Integrated) है और इसे निकालकर चार्ज करने का विकल्प नहीं दिया है। बैटरी को टैंक के अंदर लगाया गया है।

High speed electric bike launched, 150 KM will run in single charge, know features

होप ऑक्सो इलेक्ट्रिक को दो वेरिएंट ऑक्सो और ऑक्सो एक्स में उतारा गया है। आइए जानते हैं कि इस स्कूटर में क्या कुछ है खास। कंपनी का कहना है कि ये एक हाई स्पीड मोटरसाइकल है, जो शानदार रेंज देने में सक्षम है।

क्या है रेंज

ये Electric bike एक फुल चार्ज पर 150 किलोमीटर की रेंज देती है। इसमें 3.75 किलोवॉट की लिथियम आयन बैटरी लगाई गई है, जो 0 से 80 प्रतिशत तक चार्ज होने में 4 घंटे का वक्त लगाती है।

इसे 100 प्रतिशत चार्ज होने में 5 घंटे का समय लगता है। इसकी बैटरी को किसी भी 16 एम्पीयर के वॉल सॉकेट से चार्ज किया जा सकता है।

High speed electric bike launched, 150 KM will run in single charge, know features

 

इसके पिछले पहिये में 72 वोल्ट आर्किटेक्चर का 6200 Watt BLDC हब मोटर लगाया गया है, जो 200 एनएम का अधिकतम टॉर्क प्रदान करने में सक्षम है।

इसका बैटरी मैनेजमेंट सिस्टम इस्तेमाल करने में काफी एडवांस है। यह लंबी दूरी की राइडिंग में बैट्री पैक को ठंडा रखने में मदद करता है।

तीन राइड मोड

इसमें तीन राइड मोड दिए गए हैं, जिनमें ईको, पावर और स्पोर्ट शामिल हैं। जबकि OXO X में अतरिक्त टर्बो मोड दिया गया है। टर्बो मोड में होप ऑक्सो एक्स को 90 किलोमीटर /प्रति घंटा की टॉप स्पीड पर चलाया जा सकता है।

High speed electric bike launched, 150 KM will run in single charge, know features

इस मोड में बाइक केवल चार सेकंड में 0 से 40 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार पकड़ती है। ये बाइक 150 किलोमीटर की रेंज सिर्फ पावर मोड में ही प्रदान कर देती है, जबकि स्पोर्ट मोड में जहां आप स्पीड पकड़ते हैं, वहां ये 100 किलोमीटर की ही रेंज देती है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker