लाइफस्टाइल

आज इन राशि वालों को ‘मुकद्दर का सिकंदर’ बनने का मिलेगा मौका, कहीं आप भी…

Astrological Analysis Rashi: सभी राशि के जातकों की प्रतिदिन, साप्ताहिक, मासिक और वार्षिक विशेषताएं समय के चक्र के अनुसार निर्धारित होती हैं। सभी राशियों पर ग्रहों का प्रभाव पड़ता है और समय के अनुसार इसका फल भी सामने आता है। भाग्य कभी पूरा साथ देता है तो कभी आंशिक और ग्रहों के प्रभाव से विपरीत परिस्थितियों का आना भी स्वाभाविक है। इसके अनुसार आज के दिन हम राशियों के भाग्य और परिस्थिति को देख सकते हैं। सभी राशियों का भाग्यशाली अंक अलग-अलग है। कई राशि वालों को आज मुकद्दर का सिकंदर बनने का योग है, जानिए कहीं इसमें आप भी शामिल हैं या नहीं।

मेष

आपकी हास्य की भावना किसी को इस कौशल को विकसित करने के लिए प्रोत्साहित करने में मदद करेगी क्योंकि आप उसे समझाएंगे कि खुशी किसी चीज़ पर कब्ज़ा करने में नहीं बल्कि हमारे अंदर है। आप अपने जीवनसाथी के साथ मिलकर वित्त पर चर्चा कर सकते हैं और अपने भविष्य के लिए अपनी संपत्ति की योजना बना सकते हैं। परिवार के सदस्यों के साथ समय बिताना आनंददायक रहेगा। निजी मामले नियंत्रण में रहेंगे। यह ख़ुद को अभिव्यक्त करने और रचनात्मक प्रकृति की परियोजनाओं पर काम करने का भी अच्छा समय है। आपका पार्टनर सिर्फ आपके साथ कुछ समय बिताना चाहता है, लेकिन आप उनकी इच्छा पूरी नहीं कर पाते, जिससे वे परेशान हो जाते हैं। आज आपको उनकी हताशा साफ तौर पर दिखेगी. आज आप अपने जीवनसाथी के साथ बाहर जा सकते हैं और साथ में बढ़िया समय बिता सकते हैं।

भाग्यशाली अंक: 2

  वृषभ

घर में तनाव आपको क्रोधित करेगा। इन्हें दबाने से शारीरिक समस्या ही बढ़ेगी। शारीरिक गतिविधि से इससे छुटकारा पाएं। चिड़चिड़ी स्थिति को छोड़ देना ही बेहतर है। आज आपको अपनी माता पक्ष से धन लाभ होने की प्रबल संभावना है। संभव है कि आपके मामा या नाना आपकी आर्थिक मदद करें। अपने जीवनसाथी की संगति में राहत-आराम और प्यार पाएं। आपकी हिम्मत प्यार को जीत दिलाएगी। पेशेवर मोर्चे पर जिम्मेदारी बढ़ने की संभावना नजर आ रही है। जो लोग अपने घर से दूर रहते हैं वे अपना काम पूरा करने के बाद शाम को अपना खाली समय किसी पार्क या शांत जगह पर बिताना पसंद करेंगे। जीवनसाथी के साथ आज का दिन आपके जीवन की सबसे बेहतरीन शाम बन सकता है।

भाग्यशाली अंक: 1

  मिथुन राशि

आराम करने के लिए कुछ समय करीबी दोस्तों के साथ बिताएँ। सोच-समझकर निवेश करें. आपको परिवार के सदस्यों के साथ कुछ परेशानी होगी लेकिन इसे अपने मन की शांति को बर्बाद न करने दें। आपके प्रिय का अनियमित व्यवहार आज रोमांस को बर्बाद कर देगा। योजनाओं को क्रियान्वित करने और नए उद्यमों पर हस्ताक्षर करने के लिए अच्छा दिन है। आज खाली समय में आप अपने मोबाइल पर कोई वेब सीरीज देख सकते हैं। ख़राब मूड के कारण आप अपने जीवनसाथी से नाराज़ महसूस कर सकते हैं।

भाग्यशाली अंक: 8

  कर्क

आपका बच्चों जैसा स्वभाव सामने आएगा और आप चंचल मूड में रहेंगे। घरेलू जरूरत के मुताबिक आप जीवनसाथी के साथ कुछ कीमती सामान खरीदने के लिए बाहर जा सकते हैं, जिससे आपकी आर्थिक स्थिति थोड़ी तंग हो सकती है। कुल मिलाकर फ़ायदेमंद दिन है, लेकिन जिस पर आपको लगता है कि आप भरोसा कर सकते हैं, वह आपको निराश कर देगा। सावधान रहें, कोई आपसे फ़्लर्ट कर सकता है। अपने द्वारा किए गए कार्यों का श्रेय किसी को न लेने दें। एक जगमगाती हँसी से भरा दिन जब ज़्यादातर चीज़ें आपकी इच्छानुसार आगे बढ़ती हैं। आपकी व्यस्त दिनचर्या के कारण आपका जीवनसाथी आज महत्वहीन महसूस कर सकता है, और शाम को वह नाराजगी दिखा सकता है।

भाग्यशाली अंक: 3

  सिंह

शारीरिक लाभ, विशेषकर मानसिक मजबूती के लिए ध्यान और योग शुरू करें। आज घर से बाहर निकलने से पहले अपने बड़ों का आशीर्वाद लें, इससे आपको लाभ होगा। पारिवारिक जिम्मेदारियाँ बढ़ेंगी, जिससे आपके मन में तनाव रहेगा। प्रेम जीवन आज आपको आशीर्वाद देता नजर आ रहा है। कामकाज के सिलसिले में दिन बहुत सहज नज़र आ रहा है। आज आपको अचानक किसी अनचाही यात्रा पर जाना पड़ सकता है, जिससे परिवार के साथ समय बिताने का आपका प्लान खराब हो सकता है। आपके बीच झगड़ों की एक श्रृंखला होगी जिससे आपको अपने रिश्ते को छोड़ने का मन करेगा। हालाँकि, इतनी आसानी से हार न मानें।

भाग्यशाली अंक: 1

  कन्या

आपकी मुस्कान डिप्रेशन के खिलाफ संकटमोचक की तरह काम करेगी। जो व्यापारी काम के सिलसिले में घर से बाहर निकल रहे हैं उन्हें आज अपना पैसा सुरक्षित स्थान पर रखना चाहिए, चोरी होने की आशंका है। यदि संचार और चर्चाएँ अच्छी तरह से नहीं चलती हैं – तो आप अपना आपा खो सकते हैं और ऐसी बातें कह सकते हैं – जिसके लिए आपको बाद में पछताना पड़ेगा – बोलने से पहले सोचें। आपका प्यार अस्वीकृति को आमंत्रित कर सकता है। अपना बायोडाटा भेजने या साक्षात्कार में शामिल होने के लिए अच्छा दिन है। व्यावसायिक उद्देश्य से की गई यात्रा लम्बे समय तक फायदेमंद साबित होगी। आज बहुत अधिक उम्मीदें आपको वैवाहिक जीवन में उदासी की ओर ले जा सकती हैं।

भाग्यशाली अंक: 8

  तुला

कुल मिलाकर स्वास्थ्य अच्छा रहेगा लेकिन यात्रा व्यस्त और तनावपूर्ण साबित होगी। विभिन्न स्रोतों से धन लाभ होगा। बच्चे कोई रोमांचक समाचार ला सकते हैं। रोमांस के लिए अच्छा दिन है। आप महसूस करेंगे कि आपकी रचनात्मकता ख़त्म हो गई है और निर्णय लेने में आपको बेहद कठिनाई होगी। आज आप अपने करीबी दोस्तों के साथ खाली समय का आनंद लेने की योजना बना सकते हैं। आपके वैवाहिक जीवन में आज सब कुछ ख़ुशनुमा नज़र आ रहा है।

भाग्यशाली अंक: 2

  वृश्चिक

घर पर काम करते समय विशेष सावधानी बरतें। घरेलू उपयोगिताओं को संभालने में कोई भी लापरवाही आपके लिए परेशानी का कारण बन सकती है। अपने अतिरिक्त पैसे को सुरक्षित स्थान पर रखें जिससे आने वाले समय में आपको लाभ मिलेगा। अपने परिवार की खातिर कुछ नेक और सार्थक काम में जोखिम उठाएं। डरो मत क्योंकि चूका हुआ अवसर कभी वापस नहीं आता। आज आप प्रेम प्रदूषण फैलाएंगे। संयुक्त उद्यम एवं साझेदारी से दूर रहें। जो लोग पिछले कुछ दिनों से बहुत व्यस्त थे उन्हें आखिरकार अपने समय का आनंद लेने का मौका मिलेगा। आज आप अपने जीवन का सबसे अच्छा दिन अपने जीवनसाथी के साथ बिताएंगे।

भाग्यशाली अंक: 4

  मकर

अपने विचार और ऊर्जा को उस ओर मोड़ें जो आप भौतिक वास्तविकता में देखना चाहते हैं। केवल इमेजिंग से कोई मतलब नहीं है. आपके साथ अब तक समस्या यह है कि आप प्रयास नहीं करते बल्कि केवल इच्छा करते हैं। जिन लोगों ने किसी रिश्तेदार से पैसा उधार लिया था उन्हें आज वह रकम किसी भी हालत में वापस करनी पड़ सकती है। नया रिश्ता लंबे समय तक चलने वाला और बेहद फायदेमंद रहेगा। अपने प्रिय की निष्ठा पर संदेह न करें। जब तक आप उसका सम्मान करने के प्रति आश्वस्त न हों तब तक कोई प्रतिबद्धता न करें। व्यस्त दिनचर्या के बावजूद आज आप अपने लिए समय निकालने में सफल रहेंगे। खाली समय में आज आप कुछ रचनात्मक कर सकते हैं। यह आपके वैवाहिक जीवन का सबसे अच्छा दिन रहने वाला है। आप प्रेम के सच्चे आनंद का अनुभव करेंगे।

भाग्यशाली अंक: 1

  कुंभ राशि

अपने आप को किसी खेल में शामिल करें क्योंकि यही चिर यौवन का रहस्य है। आज किया गया निवेश आपकी समृद्धि और वित्तीय सुरक्षा में वृद्धि करेगा। प्रसन्न-ऊर्जावान-प्रेमपूर्ण मनोदशा में-आपका प्रसन्नचित्त स्वभाव आपके आस-पास के लोगों के लिए खुशी और खुशी लाता है। खुशमिज़ाज रहें और प्यार में कठिनाइयों का सामना करने का साहस रखें। सहकर्मी और अधीनस्थ चिंता और तनाव के क्षण लाएंगे। यात्रा से आपको नई जगहें देखने को मिलेंगी और महत्वपूर्ण लोगों से मुलाकात होगी। आज आप अपने जीवनसाथी के साथ किसी पुराने मुद्दे पर झगड़ सकते हैं, जैसे वह आपका जन्मदिन भूल गया, या ऐसा ही कुछ। लेकिन, दिन के अंत में सब ठीक हो जाएगा।

भाग्यशाली अंक: 7

  मीन राशि

निराशा की भावना को अपने ऊपर हावी न होने दें। आपको बिना सोचे-समझे किसी को भी अपना पैसा उधार नहीं देना चाहिए, क्योंकि यह भविष्य में बड़ी समस्या खड़ी कर सकता है। शिशु की बीमारी आपको व्यस्त रखेगी। आपको तुरंत ध्यान देने की जरूरत है. उचित सलाह लें क्योंकि आपकी ओर से थोड़ी सी लापरवाही समस्या को बढ़ा सकती है। भौतिक अस्तित्व का अब कोई महत्व नहीं रह गया है, क्योंकि आप हर समय एक-दूसरे के प्रेम में डूबे हुए महसूस करते हैं। कार्यक्षेत्र में आपके काम की सराहना होगी। दिन बढ़िया है. आज अपने लिए समय निकालें और अपनी कमियों का मूल्यांकन करें। इससे आपके व्यक्तित्व में सकारात्मक बदलाव आएगा। आंखें सब कुछ बयां कर देती हैं और आज आप अपने जीवनसाथी से आंखों में आंखें डालकर भावनात्मक बातचीत करने वाले हैं।

भाग्यशाली अंक: 5

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker