क्राइमझारखंड

गुमला में पति-पत्नी कर रहे थे ये घिनौनी हरकत, गिरफ्तार

गुमला: कुरकुरा पुलिस (Kurkura Police) ने बड़ी कारवाई करते हुये मानव तस्करी (Human Trafficking) के धंधे में लिप्त दंपति को गिरफ्तार (Arrest) कर लिया।

गिरफ्तार शमशाद मीर इस इलाके में मानव व्यापार (Human Trade) का सरगना है। उसे और उसकी पत्नी जसमती कुमारी को करंज थाना के सरगांव ग्राम से गिरफ्तार किया गया।

कुरकुरा के थाना प्रभारी शारीक अली ने बताया कि कुरकुरा थाना क्षेत्र इलाके की नाबालिग (Minor) और सिमडेगा जिला की एक युवती को उक्त दंपति ने अन्य तस्करों (Smugglers) के सहयोग से बीते सितंबर माह में रांची स्थित काजू फैक्ट्री में काम दिलाने के नाम पर दिल्ली (Delhi) ले जाकर कैद कर लिया था।

मामले को लेकर कुरकुरा थाना में दर्ज प्राथमिकी (FIR) के आधार पर पुलिस एक तस्कर को पूर्व में ही गिरफ्तार कर गुमला जेल (Gumla jail) भेजा था ।

दंपति कामडारा थाना कांड सं० 18 /20 में गिरफ्तार होकर जेल गये थे

पुलिस ने दोनों युवती को दिल्ली से मुक्त कराने में सफलता प्राप्त की थी । मगर मुख्य सरगना शमजाद मीर और उसकी पत्नी जसमती कुमारी गिरफ्तारी से बचने के लिए लगातार पुलिस को चकमा देते हुए भागते फिर रहें थे।

दंपति कुरकुरा पुलिस के लिये चुनौती बनी हुई थी। रविवार को कुरकुरा थाना प्रभारी शारिक अली के नेतृत्व में गठित पुलिस टीम गुमला जिला के करंज थाना के सरगांव से उक्त दंपति को गिरफ्तार कर गुमला जेल भेज दिया । इससे पूर्व भी दंपति कामडारा थाना कांड सं० 18 /20 में गिरफ्तार होकर जेल गये थे।

इनके विरूद्ध चैनपुर थाना में भी मामला दर्ज (Case Registered) है । गिरफ्तार शमशाद मीर की पत्नी कामडारा थाना क्षेत्र के बड़कोईली गांव की रहने वाली है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker