बागी बन चुनाव लड़ने वाले नेताओं पर JMM ने अब शुरू कर दी करवाई, जानिए..

News Aroma Desk

JMM Action On the Leaders Contested the Elections: बागी प्रत्याशी के रूप में चुनाव लड़ने वाले अपने नेताओं पर झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) ने करवाई शुरू कर दी है।

पहली कार्रवाई करते हुए पार्टी के महासचिव विनोद पांडेय (Vinod Pandey) ने बंसत लौंगा को छह वर्ष के लिए पार्टी से निष्कासित कर दिया है। पूर्व विधायक बसंत बागी होकर खूंटी से निर्दलीय चुनाव लड़ रहे हैं।

लौंगा को संबंध में भेजे गए पत्र में स्पष्ट किया गया है कि बसंत लौंगा ने खूंटी लोकसभा क्षेत्र से नामांकन कर गठबंधन धर्म के विपरीत कार्य किया है।

पार्टी के केंद्रीय अध्यक्ष शिबू सोरेन (Shibu Soren) के आदेश पर उन्हें पार्टी से छह वर्षों के लिए निष्कासित किया जाता है। हालांकि चमरा लिंडा के खिलाफ अभी कार्रवाई नहीं की गई है।

लोहरदगा सीट से JMM के विधायक चमरा लिंडा निर्दलीय चुनाव लड़ रहे हैं। विशुनपुर विधानसभा क्षेत्र से 3 बार के विधायक हैं। इसके अलावा वह 2 बार 2009 और 2014 में लोकसभा का चुनाव भी लड़ चुके हैं।

बता दें कि बसंत लौंगा 1995 से लेकर 2000 तक कोलेबिरा से JMM के विधायक रह चुके हैं। फिलहाल उन्होंने खूंटी लोकसभा सीट से अपना नामांकन दाखिल किया है, जबकि इस सीट से इंडिया गठबंधन ने कालीचरण मुंडा को अपना उम्मीदवार बनाया है। बसंत 2002 से लेकर साल 2014 तक सिमडेगा JMM जिला समिति के अध्यक्ष भी रह चुके हैं।

हमें Follow करें!

x