भारत

रास्ते अगर चट्टानी थे, तो हमारे इरादे थे फौलादी: CM बघेल

उन्होंने राहुल के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना की है

रायपुर: छत्तीसगढ़ के जांजगीर-चांपा जिले के मालखरौदा विकासखंड के गांव पिहरीद में बोरवेल में फंसे 11 वर्षीय बालक राहुल साहू के सफल रेस्क्यू पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) खुशी जताई है।

उन्होंने राहुल के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना की है। स्वास्थ्य परीक्षण के लिए राहुल को ग्रीन कॉरिडोर बनाकर बिलासपुर के अपोलो अस्पताल के लिए रवाना किया गया।

मुख्यमंत्री बघेल ने कहा कि लगभग 105 घंटे तक बोरवेल में फंसे होने के बावजूद राहुल ने बहुत हिम्मत दिखाई।

यह रेस्क्यू ऑपरेशन (Rescue operation) बहुत चुनौतीपूर्ण था, जिसे बचाव दलों ने बहुत धैर्य, समझदारी और साहस के साथ पूरा कर लिया है।

बघेल ने कहा कि NDRF, SDRF, SECL, छत्तीसगढ़ राज्य पुलिस, भारतीय सेना, चिकित्सा दल और प्रशासनिक अधिकारियों समेत बचाव दल में शामिल हर टीम और हर व्यक्ति ने संयुक्त रूप से कर्तव्यनिष्ठा का पालन करते हुए राहुल (Rahul) को बोरवेल से निकालने का दुष्कर कार्य कर दिखाया।

मुख्यमंत्री बघेल ने देररात ट्वीट में लिखा है कि ‘‘माना कि चुनौती बड़ी थी, पर हमारी टीम भी कहां शांत खड़ी थी। रास्ते अगर चट्टानी थे, तो इरादे हमारे फौलादी थे।

ऐसे खतरनाक बोरों को बंद करना सुनिश्चित करें

’’ उन्होंने कहा कि सभी की दुआओं और रेस्क्यू टीम के अथक, समर्पित प्रयासों से राहुल साहू को सकुशल बाहर निकाल लिया गया है। वह जल्द से जल्द पूर्ण रूप से स्वस्थ हो, ऐसी हमारी कामना है।

मुख्यमंत्री बघेल ने कहा कि राहुल और उसके परिजनों पर आए संकट को लेकर मैं व्यक्तिगत रूप से भी बहुत चिंतित था। मैं पल-पल का अपडेट ले रहा था।

मैंने राहुल के परिजनों से फोन पर बातचीत करके उन्हें भरोसा दिलाया था कि हम हर संभव प्रयास करेंगे।

इस घटना ने खुले छोड़ दिए गये बोरों को लेकर एक बार फिर सभी को सचेत किया है। मैंने अधिकारियों (Officers) को निर्देश दिया है कि वे ऐसे खतरनाक बोरों को बंद करना सुनिश्चित करें।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker