IGNOU में एडमिशन की अंतिम तिथि बढ़ी, जानिये कब तक कर सकते हैं आवेदन

News Desk

 

IGNOU Admission Alert! : इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय (IGNOU)ने जुलाई-2024 शैक्षिक सत्र के लिए सभी स्नातक, स्नातकोत्तर, पीजी डिप्लोमा,(PG DIPLOMA) डिप्लोमा सर्टिफिकेट(DIPLOMA CERTIFICATE)और सर्टिफिकेट पाठ्यक्रमों में ऑनलाइन(ONLINE)और ओडीएल(ODAL)मोड दोनों के लिए admission की अंतिम तिथि 15 जुलाई तक बढ़ा दी है।

Admission के लिए इच्छुक विद्यार्थी IGNOU की वेबसाइट https://ignouadmission.samarth.edu.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।
रांची क्षेत्रीय केंद्र से मदद उपलब्ध

IGNOU के रांची क्षेत्रीय केंद्र के अंतर्गत 50 शिक्षार्थी सेवा केंद्रों से विद्यार्थियों को सहायता दी जा रही है। इन केंद्रों पर विद्यार्थियों को सभी आवश्यक जानकारी और मार्गदर्शन उपलब्ध कराया जाता है, जिससे admission process में कोई कठिनाई न हो।

SC और ST विद्यार्थियों के लिए विशेष सुविधा

अनुसूचित जाति (SC) और अनुसूचित जनजाति (ST) के विद्यार्थियों के लिए IGNOU ने स्नातक सामान्य, B.Com. सामान्य और B.Sc. सामान्य पाठ्यक्रमों में Free Admission की सुविधा दी है। यह सुविधा इन वर्गों के विद्यार्थियों को उच्च शिक्षा के अवसर प्रदान करने के लिए है।
पुन:पंजीकरण की तिथि भी बढ़ी

पहले से नामांकित विद्यार्थियों के लिए पुन:पंजीकरण की तिथि भी 15 जुलाई तक बढ़ा दी गयी है। विद्यार्थी पुन:पंजीकरण के लिए https://onlinerr.ignou.ac.in लिंक पर जाकर आवश्यक प्रक्रिया पूरी कर सकते हैं। यह सुविधा विद्यार्थियों को अपने पाठ्यक्रम को निरंतर जारी रखने में मदद करेगी।

हमें Follow करें!