बिहार

बिहार में सेना में बहाली के नए नियम के खिलाफ भड़के हैं छात्र, रेल चक्का जाम, दर्जनों बस के शीशे तोड़े

नवादा के डीएम उदिता सिंह ने छात्रों से शांति बनाए रखने की अपील की

नवादा: सेना भर्ती (Army Recruitment) के नए नियमावली के खिलाफ नवादा में बवाल जारी है। गुरुवार को हजारों छात्रों ने नवादा जेपी चौक (JP Chowk) पर आगजनी कर रेलवे ट्रैक को घंटों जाम रखा।

जिस कारण क्यूल से गया जाने वाली रेल गाड़ियां खड़ी रही उग्र छात्रों ने नवादा के सद्भावना चौक पर पहुंचकर डेढ़ दर्जन वाहनों के शीशे तोड़ दिए ।रोड़े बाजी में कई यात्री भी घायल हो गए।

इस घटना से परेशान पुलिस ने भीड़ को तितर-बितर करने के लिए लाठियां चटकाई ।जिसमें कई आंदोलनकारी भी चोटिल हो गए । रोड़ेबाजी में राजौली के यात्री सुमेर शाह सहित कई घायल जो गए।

नवादा के डीएम उदिता सिंह (DM Udita Singh) ने छात्रों से शांति बनाए रखने की अपील की है।उन्होंने कहा है कि उनकी बातों को सरकार तक पहुंचा दी जाएगी ।धैर्य बनाए रखें। पहले सड़क जाम किया अब रेल ट्रैक को जाम कर नारेबाजी कर रहे हैं।

बता दें कि पहले छात्र और नौजवान शहर के प्रजातंत्र चौक को जाम कर हंगामा कर रहे थे। टायर जलाकर प्रदर्शन किया जा रहा था। वहां से हटने के बाद छात्र नवादा स्टेशन पहुंच गए।

बिहार में सेना में बहाली के नए नियम के खिलाफ भड़के हैं छात्र, रेल चक्का जाम, दर्जनों बस के शीशे तोड़े

सैकडोम छात्र प्रदर्शन में शामिल

प्लेटफॉर्म पर नारेबाजी करते हुए मालगोदाम रेल फाटक के पास पहुंच गए और जाम लगा दिया। यहां भी टायर जला प्रदर्शन किया जा रहा है।

छात्र TOD  का विरोध कर रहे हैं। सैकडोम छात्र प्रदर्शन में शामिल हैं। एसडीएम सदर उमेश कुमार भारती और SDPO सदर उपेंद्र प्रसाद छात्रों के गुस्से को शांत कराने का प्रयास कर रहे हैं।

छात्रों को बताया जा रहा है कि आपकी मांगों को सरकार तक प्रशासन और मीडिया के माध्यम से पहुंचाय जाएगा। स्थित को नियंत्रित करने के लिए भारी मात्रा में पुलिस बलों को मंगाया गया है।

वज्र वाहन को भी मंगाया गया है। प्रशासन की अपील का असर आंदोलनकारी छात्रों पर नहीं हो रहा है। छात्रों का कहना है कि हमलोगों की बहाली रद कर दी गई है, जो सही नहीं है।

रेल ट्रैक जाम (Rail Track Jam) होने से किउल-गया रेलखंड पर ट्रेनों का परिचालन ठप हो गया है। गया-हावड़ा एक्सप्रेस वारिसलीगंज स्टेशन पर खड़ी है।

अन्य ट्रेनें विभिन्न स्टेशनों पर जाम हटने की प्रत्याशा में खड़ी है। ट्रेनों पर सवार यात्रियों को काफी परेशानी हो रही है। शुक्र है कि अबतक का आंदोलन घोर हिंसक नहीं हुआ है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker