खेलझारखंड

India Vs South Africa : आज के मैच में बारिश डाल सकती है खलल!

रांची: राजधानी रांची के JSCA इंटरनेशनल स्टेडियम में (International Stadium) भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन वनडे मैचों (One day Match) की सीरीज का दूसरा मुकाबला आज खेला जायेगा।

भारतीय टीम (Indian Team) इस मुकाबले में हर हाल में सीरीज में बराबरी चाहेगी। दूसरी ओर मेहमान टीम यहां जीत हासिल कर सीरीज में अजेय बढ़त हासिल करना चाहेगी।

JSCA Stadium

झारखंड के कई इलाकों में देखने को मिल सकता है

इस बीच मौसम विभाग ने (Weather Depatment) संभावना जतायी है कि बारिश मैच में खलल डाल (Rain can Disturb) सकती है। रांची मौसम वैज्ञानिक (Ranchi meteorologist) अभिषेक आनंद ने बताया कि आज रांची में बादल छाए (Be Cloudy) रहेंगे।

एक से दो बार मध्यम दर्जे की बारिश होने की भी संभावना है। उन्होंने कहा कि बंगाल की खाड़ी में (Bay of Bengal) बन रहे दवाब के कारण इसका असर झारखंड के कई इलाकों में देखने को मिल सकता है।

मौसम विभाग (Weather Department) ने 9 अक्टूबर को दोपहर बाद बारिश की संभावना जताई है। इसे देखते हुए जेएससीए प्रबंधन ने भी तैयार कर रखी है। प्रबंधन के अनुसार स्टेडियम का ड्रेनेज सिस्टम शानदार है।

लखनऊ के बाद दूसरा मैच रांची में हो रहा

उल्लेखनीय है कि भारत और दक्षिण अफ्रीका एकदिवसीय क्रिकेट (One Day Match) सीरीज का आगाज छह अक्टूबर को लखनऊ में हुआ था। लखनऊ में भी मैच शुरू होने से पहले जमकर बारिश हुई थी।

इसलिए मैच देर से शुरू हुआ था। लखनऊ के बाद दूसरा मैच रांची में हो रहा है। इस मैच पर भी बारिश का साया मंडरा रहा है। ऐसे में आज भी मैच देर से शुरू हो सकती है।

JSCA Stadium

दोनों टीमें

साउथ अफ्रीकाः क्विंटन डिकॉक, यानेमन मलान, टेंबा बाउमा (कप्तान), एडेन मार्करम, हेनरिच क्लासेन, डेविड मिलर, वेन पर्नेल/एंडिले फेहलुकवायो, केशव महाराज, कगिसो रबाडा, तमरेज शम्सी/मार्को यान्सेन, लुंगी एनगिडी।

भारतः शिखर धवन (Captain), शुभमन गिल, ऋतुराज गायकवाड, ईशान किशन, श्रेयस अय्यर, संजू सैमसन, शार्दूल ठाकुर, रवि बिश्नोई/शहबाज अहमद, आवेश खान, कुलदीप यादव और मोहम्मद सिराज।

रांची में अब तक पांच वन डे खेले गए

उल्लेखनीय है कि रांची के स्टेडियम में (Ranchi Stadium) अब तक पांच वन डे खेले गए हैं। इनमें से तीन में 280 प्लस का स्कोर बना है।

एक बार 300 के ऊपर का स्कोर भी बना है। इन आंकडों को ध्यान रखते हुए कहा जा सकता है कि आज के मुकाबले में खूब चौके-छक्के देखने को मिलेंगे। यहां खेले गए पांचों मुकाबले में भारतीय टीम (Indian Team)ने बाद में बैटिंग की है। इनमें भारत को दो जीत और दो में हार का सामना करना पड़ा है। एक मैच बेनतीजा रहा है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker