विदेश

पाकिस्तान में महंगाई, 250 के पार पहुंचा पेट्रोल-डीजल

इस्लामाबाद:आर्थिक संकट (Economic Crisis) के बीच पाकिस्तान (Pakistan) में बेलगाम होती महंगाई ने आम लोगों की मुसीबतें बढ़ा दी हैं।

पिछले कुछ दिनों पहले देश में आटे (Flour) की भारी किल्लत हो गई थी, लेकिन अब सरकार ने रविवार को पेट्रोल (Petrol) और डीजल (Diesel) की कीमतों में 35-35 रुपये प्रति लीटर की वृद्धि कर दी। इससे देश में पहले से ही महंगाई से जूझ रही जनता को और तेज झटका लगा है।

वित्त मंत्री (Finance Minister) इशाक दार (Ishaq Dar) ने रविवार सुबह यह घोषणा की। इससे पहले देश में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बदलाव प्रत्येक पखवाड़े में महीने की पहली और 16 तारीख को किया जाता था।

पाकिस्तान में महंगाई, 250 के पार पहुंचा पेट्रोल-डीजल Inflation in Pakistan, petrol and diesel crossed 250

केरोसिन तेल और हल्के डीजल तेल की कीमतों में 18-18 रुपये प्रति लीटर की वृद्धि

केरोसिन तेल (Kerosene Oil) और हल्के डीजल तेल की कीमतों में भी 18-18 रुपये प्रति लीटर की वृद्धि हुई है।

इसके साथ ही पेट्रोल की कीमत 249.80 रुपये प्रति लीटर, हाई-स्पीड डीजल (High-Speed Diesel) की कीमत 262.80 रुपये प्रति लीटर, केरोसिन तेल की कीमत 189.83 रुपये प्रति लीटर और हल्के डीजल की कीमत 187 रुपये प्रति लीटर हो गई है।

पाकिस्तान में महंगाई, 250 के पार पहुंचा पेट्रोल-डीजल Inflation in Pakistan, petrol and diesel crossed 250

कीमत बढ़ने से पहले पेट्रोल पंपों पर वाहनों की लंबी कतारें

सरकार ने पिछले साल अक्तूबर से इस साल 29 जनवरी तक पेट्रोल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया था और डीजल व केरोसिन की कीमतें कम भी कर दी थीं।

कीमत बढ़ने से पहले पेट्रोल पंपों पर वाहनों की लंबी कतारें लग गईं।

पिछले सप्ताह प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ (Shehbaz Sharif) ने कहा था कि उनकी पार्टी की अगुआई वाला सत्तारूढ़ गठबंधन अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष (IMF) की कठिन शर्तों को मानने के लिए तैयार हो गया है, जिससे पाकिस्तान के लिए स्वीकृत राहत पैकेज बहाल किया जा सके।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker