रांची SSP ने दिया PCR के निलंबित पुलिसकर्मियों पर विभागीय कार्रवाई के निर्देश

रांची: वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने पशु तस्करी के वाहन को पैसे लेकर छोड़ने वाले पीसीआर 28 में तैनात पांच पुलिसकर्मियों के निलंबन के बाद उन पर विभागीय कार्रवाई करने का निर्देश दिया है।

एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा ने मंगलवार को बताया कि वीडियो वायरल होने के बाद यह कार्रवाई की गई है।

निलंबित पुलिसकर्मियों में एएसआई शिवचरण मुर्मू, सिपाही लक्ष्मी बड़ाईक, सुनील पहाड़िया, लोको पहाड़िया और चालक भुनेश्वर पासवान शामिल हैं।

उल्लेखनीय है कि पांचों पुलिसकर्मियों को सोमवार को निलंबित किया गया था।

सभी का एक वीडियो वायरल हुआ था। वीडियो में दिख रहा है कि पीसीआर 28 की पुलिस ने रातू रोड स्थित पेट्रोल पंप के समीप एक ट्रक को रोका और पैसा लेने के बाद उस गाड़ी को छोड़ दिया। इसके बाद यह कार्रवाई की गई थी।

क्या है मामला

दरअसल, राजधानी रांची के रातू रोड चौराहे पर रविवार देर रात पीसीआर वैन 28 गश्ती कर रही थी। इस क्रम में चेकिंग के दौरान एक वाहन को रोका गया।

इसमें कई जानवर भरे हुए थे लेकिन उन्हें गिरफ्तार करने के बजाय पीसीआर में मौजूद सहायक अवर निरीक्षक शिवचरण मुर्मू और उनके साथ दूसरे जवानों ने पैसे लेकर पशु तस्करों को वहां से जाने दिया।

पीसीआर 28 की इस करतूत को एक जिम्मेदार नागरिक ने अपने मोबाइल पर रिकॉर्ड कर लिया और उसे रांची के सीनियर एसपी के पास भेज दिया।

मामले की जांच करवाने के बाद सोमवार को रांची के एसएसपी ने दोषी पाए गए पांचों पुलिसकर्मियों को निलंबित करने का आदेश दिया था।

हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं। हमारी पत्रकारिता को किसी भी दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
Back to top button