अफगानिस्तान ने पूर्वी प्रांत में अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे का उद्घाटन किया

काबुल: अफगानिस्तान के राष्ट्रपति मोहम्मद अशरफ गनी ने पूर्वी खोस्त प्रांत में एक नए अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे का उद्घाटन किया है, जो लोगों की आजीविका में सुधार के लिए सरकार के नवीनतम प्रयासों में एक कदम है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, गनी शनिवार को राष्ट्रीय राजधानी काबुल से 150 किलोमीटर दक्षिण पूर्व प्रांत में खोस्त हवाईअड्डे के संचालन को शुरू करने के लिए एक समारोह में दर्जनों अफगान अधिकारियों, गणमान्य व्यक्तियों और स्थानीय लोगों के साथ शामिल हुए।

राष्ट्रपति कार्यालय ने एक बयान में कहा कि गनी और प्रांतीय गवर्नर मोहम्मद कातावाजी ने भी संयुक्त अरब अमीरात से अफगानिस्तान की निजी स्वामित्व वाली एयरलाइन काम एयर द्वारा संचालित एक उड़ान में आने वाले यात्रियों को बधाई दी।

खोस्त हवाई अड्डे के उद्घाटन से आर्थिक विकास के माध्यम से लोगों की आजीविका को बढ़ावा मिलेगा।

बयान में कहा गया है, चूंकि खोस्त निवासी अक्सर काम और व्यापार के लिए अरबी राज्यों और अन्य क्षेत्रीय देशों की यात्रा करते हैं।

इसके अलावा, राष्ट्रपति ने एक सुरक्षा बैठक की अध्यक्षता की जिसमें खोस्त में मौजूदा स्थिति पर सुरक्षा और राजनीतिक अधिकारियों ने भाग लिया और पाकिस्तान की सीमा से लगे प्रांत में अफगान राष्ट्रीय रक्षा और सुरक्षा बलों के सदस्यों सहित लोगों से मुलाकात की।

हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं। हमारी पत्रकारिता को किसी भी दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
Back to top button