विदेश

राष्ट्रपति पद की दौड़ से नहीं हटेंगी अमेरिका की रिपब्लिकन कैंडिडेट निक्की हेली,कहा…

अमेरिका (America) की पूर्व राजदूत तथा दक्षिण कैरोलिना की पूर्व गवर्नर और राष्ट्रपति पद की रिपब्लिकन उम्मीदवार निक्की हेली (Nikki Haley) ने कहा है कि राष्ट्रपति पद की दौड़ से नहीं हट रही हैं।

Nikki Haley on Presidential Race: अमेरिका (America) की पूर्व राजदूत तथा दक्षिण कैरोलिना की पूर्व गवर्नर और राष्ट्रपति पद की रिपब्लिकन उम्मीदवार निक्की हेली (Nikki Haley) ने कहा है कि राष्ट्रपति पद की दौड़ से नहीं हट रही हैं।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, हेली ने मंगलवार को दक्षिण कैरोलिना के ग्रीनविले में “स्टेट ऑफ द रेस” (“State of the Race”) संबोधन में यह टिप्पणी की, जहाँ कुछ ही दिन में दक्षिणपूर्वी प्रांत की रिपब्लिकन प्राइमरी (Republican Primary) होने वाली है। उन्होंने 2011 से 2017 तक प्रांत में पहली महिला गवर्नर के रूप में काम किया था।

ग्रीनविले वन में क्लेम्सन विश्वविद्यालय (Clemson University) में दिए गए भाषण में उन्होंने कहा, “जब देश का भविष्य खतरे में हो, तो आप मोर्चे से नहीं हटते हैं। आप लड़ते रहते हैं। वास्तव में, आप पहले से कहीं अधिक कठिन संघर्ष करते हैं। इसलिए मैं हार मानने से इनकार करती हूं।”

उन्होंने कहा, “साउथ कैरोलिना में शनिवार को मतदान होगा। लेकिन रविवार को भी मैं राष्ट्रपति पद की रेस में रहूँगी। मैं कहीं नहीं जा रही हूं।”

हेली, जो अपने घरेलू मैदान पर पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प (Donald Trump) को चुनौती देने की कोशिश कर रही हैं, ने कहा कि राष्ट्रपति पद के प्राइमरी चुनाव अभी बमुश्किल शुरू ही हुए हैं, केवल तीन राज्यों में मतदान हुआ है।

ट्रम्प ने आयोवा, New Hampshire और नेवादा में जीओपी प्राथमिक जीत हासिल की, जिससे राष्ट्रपति चुनाव के लिए रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार बनने के लिए स्पष्ट दावेदार के रूप में उनकी स्थिति मजबूत हो गई।

उन्होंने 5 मार्च को सुपर मंगलवार को ध्यान में रखते हुए कहा, “दक्षिण कैरोलिना के बाद 10 दिन में अन्य 21 प्रांतों और क्षेत्रों में मतदान होगा।” मंगलवार को कई राज्यों में राष्ट्रपति पद के प्राइमकी चुनाव होने हैं।

उन्होंने कहा, “मैं एक ऐसे देश को बहाल करने के लिए राष्ट्रपति पद की रेस में हूं जो मजबूत और गौरवान्वित हो। यही कारण है कि मैं South Carolina में मतदान के बाद भी रेस में बनी रहूंगी।”

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker