विदेश

वेस्ट बैंक झड़पों में दर्जनों फिलिस्तीनी प्रदर्शनकारी घायल

रामल्लाह: वेस्ट बैंक के कई शहरों और गांवों में इजरायली सैनिकों के साथ हुई झड़पों में दर्जनों फिलिस्तीनी प्रदर्शनकारी घायल हो गए।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, फिलिस्तीनी रेड क्रिसेंट सोसाइटी ने एक बयान में कहा कि उसके चिकित्सा दल ने 33 प्रदर्शनकारियों का इलाज किया, जो उत्तरी वेस्ट बैंक शहर नब्लस के दक्षिण में बेइता गांव में संघर्ष के दौरान इजरायली सैनिकों द्वारा घायल हुए थे।

एक बयान में कहा गया है कि रबर-लेपित धातु की गोलियों से दो घायल हो गए और सैनिकों द्वारा दागे गए आंसू गैस के कारण 31 का दम घुट गया। इजरायली सैनिकों ने क्षेत्र में एक एम्बुलेंस पर गोलियां चलाईं।

पिछले तीन महीनों में, गांव के करीब एक बस्ती चौकी की स्थापना और उसकी जमीन के कुछ हिस्सों को जब्त करने के विरोध में बेता गांव में इजरायली सैनिकों के साथ दैनिक झड़पें होती रही हैं।

इस बीच, फिलिस्तीनी लोकप्रिय विरोध प्रदर्शन के समन्वयक मुराद इश्तेवी ने कहा कि आठ फिलिस्तीनी प्रदर्शनकारी इजरायली सैनिकों द्वारा घायल हो गए और दर्जनों को कल्किल्या शहर के पास आंसू गैस के गोले छोड़ने के बाद दम घुट गया।

उन्होंने कहा कि फिलिस्तीनियों द्वारा हर शुक्रवार दोपहर इजरायली बंदोबस्त और फिलिस्तीनी स्वामित्व वाली जमीन को जब्त करने के विरोध में आयोजित रैलियों के दौरान झड़पें हुईं।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker