इराकी प्रधानमंत्री ने सीरिया सीमा के पास अमेरिकी हवाई हमले की निंदा की

बगदाद: इराक के प्रधानमंत्री मुस्तफा अल-कदीमी ने सीरिया से लगी देश की सीमा के पास अर्धसैनिक बलों के हाशद शाबी ठिकानों पर अमेरिकी हवाई हमले की निंदा की।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, सोमवार को उनके कार्यालय के एक बयान में कहा गया है कि अल-कादीमी की टिप्पणी अमेरिकी हवाई हमले के नतीजों को संबोधित करने के लिए आयोजित राष्ट्रीय सुरक्षा मंत्रिस्तरीय परिषद के असाधारण सत्र के दौरान आई है।

बयान में कहा गया है कि अल-कदीमी की अध्यक्षता वाली परिषद, सीरिया के साथ हमारी सीमा पर स्थित पदों को लक्षित अमेरिकी बमबारी की कड़ी निंदा करती है।

बयान में इस पर जोर दिया गया है कि यह हमला इराकी संप्रभुता के एक प्रमुख उल्लंघन का प्रतिनिधित्व करता है।

इस बीच, इराकी विदेश मामलों के मंत्रालय ने अमेरिकी हवाई हमलों की निंदा की और पुष्टि की कि इराक को अपने क्षेत्र पर स्कोर तय करने के लिए किसी भी संघर्ष के लिए एक पार्टी होने की अपनी पूर्ण अस्वीकृति की पुष्टि करनी चाहिए।

मंत्रालय ने कहा कि हवाई हमले एक आक्रामकता और राष्ट्रीय संप्रभुता का उल्लंघन और अंतर्राष्ट्रीय मानदंडों और सम्मेलनों से स्पष्ट प्रस्थान का प्रतिनिधित्व करते हैं।

अपनी तरफ से, हाशद शाबी ने एक बयान में कहा कि अमेरिकी विमान ने रविवार को 2 बजे सीरिया के साथ इराकी सीमा पर तीन चौकियों पर हवाई हमले किए और हमले में चार अर्धसैनिक सदस्य मारे गए।

हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं। हमारी पत्रकारिता को किसी भी दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
Back to top button