विदेश

ईरानी आर्मी ने महिला प्रदर्शनकारियों के चेहरे, ब्रेस्ट और गुप्तांगों को निशाना बना चलाईं गोलियां

लंदन: ईरानी सुरक्षा बल (Iranian Security Forces) शासन विरोधी प्रदर्शनों में महिलाओं को उनके चेहरे, स्तनों और गुप्तांगों (Face, Breasts And Genitals) पर Shotgun से निशाना बना रहे हैं। एक मीडिया रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई है।

दि गार्जियन (The Guardian) की रिपोर्ट के अनुसार, डॉक्टरों और नर्सों (गिरफ्तारी से बचने के लिए गुप्त रूप से प्रदर्शनकारियों का इलाज कर रहे थे) ने कहा कि उन्होंने पहली बार यह ध्यान देने के बाद अभ्यास देखा कि महिलाएं अक्सर पुरुषों के पास अलग-अलग घाव लेकर आती हैं, जिनके पैरों, नितंबों और पीठों में आमतौर पर बन्दूक की गोलियां होती हैं।

Iran female protesters

इन महिलाओं की सुंदरता को करना चाहते थे नष्ट

जबकि एक इंटरनेट ब्लैकआउट (Internet Blackout) ने प्रदर्शनकारियों पर खूनी कार्रवाई को छिपा दिया है, द गार्जियन को मेडिक्स द्वारा प्रदान की गई तस्वीरों में तथाकथित बर्डशॉट छरें से उनके शरीर पर विनाशकारी घाव दिखाई दिए, जो सुरक्षा बलों ने लोगों पर करीबी सीमा से दागे हैं।

Iran female protesters

द गार्जियन ने 10 चिकित्सा पेशेवरों से बात की है जिन्होंने चोटों की गंभीरता के बारे में चेतावनी दी है जो सैकड़ों युवा ईरानियों को स्थायी क्षति के साथ छोड़ सकती है। उन्होंने कहा कि महिलाओं, पुरुषों और बच्चों दोनों की आंखों में शॉट विशेष रूप से आम हैं।

द गार्जियन ने बताया कि मध्य इस्फहान प्रांत के एक चिकित्सक (Doctor) ने कहा कि उनका मानना है कि अधिकारी पुरुषों और महिलाओं को अलग-अलग तरीकों से लक्षित कर रहे हैं क्योंकि वे इन महिलाओं की सुंदरता को नष्ट करना चाहते थे।

Iran female protesters

चिकित्सक ने कहा…

चिकित्सक ने कहा, मैंने 20 के दशक की शुरुआत में एक महिला का इलाज किया था, जिसे उसके गुप्तांगों में दो छरें से गोली मारी गई थी।

दस अन्य छर्रो को उसकी भीतरी जांघ में देखा गया था। इन 10 छरें को आसानी से हटा दिया गया था, लेकिन वे दो र्छे एक चुनौती थी, क्योंकि वे उसके मूत्रमार्ग और योनि के उद्घाटन के बीच अंदर की ओर थे।

Iran female protesters

वजाइनल इंफेक्शन (Vaginal Infection) का गंभीर खतरा था, इसलिए मैंने उसे एक विश्वसनीय स्त्री रोग विशेषज्ञ के पास जाने के लिए कहा।

उसने कहा कि वह विरोध कर रही थी जब लगभग 10 सुरक्षा एजेंटों (Security Agents) के एक समूह ने घेर लिया और उसके गुप्तांगों और जांघों में गोली मार दी।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker