भारत

जम्मू-कश्मीर में आतंकी फंडिंग को लेकर NIA ने 8 जगहों पर मारी Raid, अभी भी…

NIA Raids : राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने मंगलवार को आतंकी फंडिंग मामले में जम्मू-कश्मीर में आठ स्थानों पर छापेमारी की है।

आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक जम्मू-कश्मीर पुलिस और केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (CAPF) के साथ NIA की कश्मीर में सात और जम्मू में एक स्थान पर छापेमारी (NIA Raid) आज जारी है।

यह छापेमारी आतंकियाें को धन मुहैया (Terror Funding) कराने के मामले से जुड़ा हुआ है। NIA  की टीमें शोपियां और बारामूला समेत अन्य इलाकों में छापेमारी कर रही हैं। मामले से जुड़े संदिग्धों के निवास स्थानों तथा अन्य ठिकानाें की तलाशी ली जा रही है।

Pakistan Supported Terrorist Groups

यह छापेमारी केंद्रीय एजेंसी द्वारा कश्मीर में सक्रिय आतंकवादियों को ड्रोन के माध्यम से हथियारों की डिलीवरी से जुड़े पाकिस्तान समर्थित आतंकवाद मामले (Terrorism Cases) में की जा रही है।

NIA जम्मू शाखा की टीम के जरिए 27 नवंबर को जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले के 22 साल के जाकिर हुसैन को गिरफ्तार किया गया था।

इसके बाद एजेंसी ने 29 नवंबर को इनपुट शेयर किया था। पिछले साल 30 जुलाई में NIA के जरिए दर्ज किए गए एक मामले में गिरफ्तार किए जाने वाले 8 आरोपितों में से आठवा आरोपी जाकिर था। गौरतलब है कि पहले गिरफ्तार किए गए सात आरोपितों में से एक की न्यायिक हिरासत में दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई थी।

कश्मीर घाटी और पूरे भारत में आतंक और हिंसा की घटनाओं को अंजाम देने के लिए पाकिस्तान समर्थित आतंकवादी समूहों (Pakistan Supported Terrorist Groups) की बड़ी साजिश का पर्दाफाश करने के लिए NIA इस मामले में अपनी जांच जारी रखे हुए है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker