पूर्वी सिंहभूम जिले में नॉर्थ ईस्ट के हथियारों के लाइसेंस का पता लगाएं थानेदार,SSP ने..

News Aroma Desk

Jamshedpur Lok Sabha Elections: पूर्वी सिंहभूम जिले में लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) को लेकर जो आर्म्स लाइसेंस (Arms License) जमा किए गए हैं, उनमें North East में बने हथियारों के License नहीं हैं।

पुलिस और खुफिया विभाग की सूचना के मुताबिक, यहां 100 से अधिक हथियार North East इलाकों के हैं। SSP ने सभी थानेदारों को इसका पता लगाने का आदेश जारी किया है।

बता दें कि थाने की पुलिस के पास इलाके के लाइसेंसधारियों की सूची है। जनसंपर्क के माध्यम से अब उन लोगों का पता लगाया जाएगा, जिनका नाम इस सूची में नहीं है और उनके पास हथियार है।

इस सूचना के आधार पर पहले उस व्यक्ति को तलब किया जाएगा। यदि वे हाजिर नहीं होते हैं तो उनके घर पर दबिश देकर एक्शन लिया जाएगा।

लोग कैसे लेते हैं हथियार का लाइसेंस

बताया जाता है कि शहर के अनेक लोग अधिक पैसे और फर्जी ID के माध्यम अवैध तरीके से मणिपुर, नागालैंड व अन्य स्थानों से हथियार का License जारी करा लेते हैं, जो पूरे भारत में मान्य होते हैं।

ये लोग License की प्रविष्टि जिले में नहीं कराते, क्योंकि अगर जांच हुई तो फर्जीवाड़े की पोल खुल जाएगी। इसमें जिनके पास हथियार होते हैं, वे लोग अपना पता नागालैंड के दीमापुर, वोखा और जुमोबोटो का देते हैं, जबकि उनका स्थायी पता जमशेदपुर का होता है।

हमें Follow करें!

x