झारखंड

क्राइम कंट्रोल के लिए जमशेदपुर SSP सख्त, शहर को तीन जोन में बांटा, 29 इंस्पेक्टर…

मंगलवार को उन्होंने स्पष्ट किया है कि क्राइम कंट्रोल के लिए शहर को तीन जोन में बांटकर उसपर कार्रवाई की जा रही है

जमशेदपुर : पूर्वी सिंहभूम जिले के SSP प्रभात कुमार (SSP Prabhat Kumar) हर स्तर पर क्राइम को कंट्रोल (Crime Control) करने के लिए तत्पर है और इसी के अनुरूप अपनी टीम के काम का रिजल्ट देखना चाहते हैं।

मंगलवार को उन्होंने स्पष्ट किया है कि क्राइम कंट्रोल के लिए शहर को तीन जोन में बांटकर उसपर कार्रवाई की जा रही है। इसमें सभी 29 इंस्पेक्टर को लगाया गया है, जो एक दिन के लिए PCR से शहर की पेट्रोलिंग (Patrolling) पर नजर रखेंगे।

ASP को नोडल पदाधिकारी बनाया गया है। इसके लिए 29 दिन का रोस्टर बनाया गया है। यह सिस्टम 12 जुलाई से 9 अगस्त तक चलेगा।

इसके लिए मेट्रो नामक व्हाट्सएप ग्रुप भी पुलिस द्वारा बनाया गया है, जिसमें चेकिंग की तस्वीर के साथ पदस्थापना के बारे में पूरी जानकारी दी जाएगी।

इस प्रकार बनाया गया है शेड्यूल

रात 11 बजे से सुबह 5 बजे तक हर इंस्पेक्टर PCR में तैनात होंगे। वे शहरी इलाके में पेट्रोलिंग से लेकर टाइगर मोबाइल के मूवमेंट पर निगरानी बरतेंगे।

जहां खामी मिलेगी, वहां के बारे में मेट्रो ग्रुप में मैसेज देना होगा। इसमें सभी थाना प्रभारी भी हैं, जो एक दिन के लिए पीसीआर इंस्पेक्टर के रूप में काम करेंगे।

रात्रि गश्त के दौरान पैदल भी चलना है

स्पष्ट निर्देश है कि सब इंस्पेक्टर रात के समय पीसीआर, टाइगर मोबाइल, हाईवे पेट्रोलिंग सहित अन्य पेट्रोलिंग का लोकेशन लेते हुए गश्त कराएंगे।

इंस्पेक्टर अपने अनुभव के आधार पर शहर के प्रत्येक संवेदनशील जगह पर मूवमेंट करेंगे। रात्रि गश्त के दौरान अपनी गाड़ी से उतरकर हथियार लाठी लेकर पैदल चलेंगे।

हर इलाके में जाकर बीट पेट्रोलिंग सिस्टम क्यूआर कोड स्कैन करेंगे और बीट रजिस्टर में हस्ताक्षर करेंगे। शहर में कहीं भी अपराध होने पर संबंधित क्षेत्र के आसपास के सभी संभावित एग्जिट प्वाइंट पर तत्काल एंट्री क्राइम चेकिंग लगाएंगे।

रात 1:00 बजे से सुबह 4:00 बजे तक हर मिनट की रिपोर्ट जरूरी

सभी थाना प्रभारी को निर्देश दिया गया कि किसी भी प्रकार का अपराध होने पर तत्काल इसकी सूचना नियंत्रण कक्ष को देंगे। रात 1 बजे से 4 बजे के बीच मिनट दर मिनट की रिपोर्टिंग करनी है।

चेकिंग ड्यूटी के दौरान चेकिंग की तस्वीर और लोकेशन मेट्रो Whatsapp Group में साझा करेंगे। यदि किसी द्वारा कोई लापरवाही बरती जाती है तो उसके खिलाफ कार्रवाई सुबह समर्पित करेंगे।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker