झारखंड

खूंटी में PLFI के दो उग्रवादी गिरफ्तार

खूंटी: पुलिस ने रविवार को जरियागढ़ थाना क्षेत्र के तरला गांव में छापामारी (Raid) कर प्रतिबंधित उग्रवादी संगठन PLFI के दो उग्रवादियों नीलांबर गोप और विकास ठाकुर को गिरफ्तार किया है।

सोमवार को तोरपा के अनुमंडल पुलिस कार्यालय में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में SDPO ओम प्रकाश तिवारी ने बताया कि एसपी को रविवार को गुप्त सूचना मिली थी कि PLFI के दो उग्रवादी जरियागढ़ थाना क्षेत्र के तिरला गांव के आसपास घूम रहे हैं।

इसके बाद जिला बल और CRPF 94 बटालियन की संयुक्त छापामारी टीम का गठन किया गया। टीम ने तिरला में छापामारी कर रनिया थाना के पेशम गांव निवासी नीलांबर गोप और तोरपा बाजार टांड़ निवासी विकास ठाकुर को लेवी के 72 हजार रुपये के साथ गिरफ्तार कर लिया।

उनके पास से लेवी मांगने में प्रयोग किये गये मोबाइल, PLFI के पांच पर्चे, तीन चंदा रसीद, कलाई घड़ी व अन्य सामान बरामद किया गया है।

SDPO ने बताया कि नीलांबर गोप और विकास ठाकुर PLFI सुप्रीमो दिनेश गोप के नाम पर Whatsapp के माध्यम से कॉल और मैसेज द्वारा लेवी की मांग करते थे और लेवी नहीं देने पर काम बंद कराने और जान मारने की धमकी दिया करते थे।

इस संबंध में एक व्यक्ति द्वारा तोरपा थाने में रविवार को मामला दर्ज कराया गया था। अनुसंधान के क्रम में दोनों उग्रवादियों के तिरला गांव में होने की सूचना पुलिस को मिली थी।

उन्होंने बताया कि नीलांबर गोप PLFI के कमांडर Dinesh gope  का खास सहयोगी है। पुलिस उसके आपराधिक इतिहास को खंगालने में जुटी है।

पुलिस ने दावा किया कि पुलिस बहुत जल्द से गिरफ्तार कर लेगी

पुलिस को जानकारी मिली है कि नीलांबर गोप के खिलाफ ओडिशा में हत्या (Murder) का एक मामला दर्ज है और वह इस मामले में जेल भी जा चुका है।

SDPO ने बताया गिरफ्तार उग्रवादियों से PLFI संगठन के संबंध में बहुत कुछ जानकारी मिली है और पुलिस ने इस दिशा में कार्रवाई शुरू कर दी है।

SDPO ने यह भी बताया कि गिरफ्तार दोनों उग्रवादी PLFI कमांडर को रकम पहुंचाने के लिए जा रहे थे।

तिरला गांव के पास एक अन्य उग्रवादी लेवी की रकम लेने के लिए आया हुआ था, लेकिन Police को देखते ही वह भाग निकला। पुलिस ने दावा किया कि पुलिस बहुत जल्द से गिरफ्तार कर लेगी।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker