झारखंड

पूजा सिंघल की मुश्किलें और बढ़ीं, चार दिन की रिमांड पर और राज उगल सकता है CA सुमन

अदालत की अनुमति के बाद ईडी आरोपी को अपने साथ पुन: साथ ले गई

News groupe Whatsapp

रांची: मनी लाउंड्रिंग मामले में राज्य के खनन सचिव पूजा सिंघल (Mining Secretary Pooja Singhal) के पति अभिषेक झा के सीए सुमन कुमार से ईडी की टीम और चार दिनों तक पूछताछ करेगी।

अदालत की अनुमति के बाद ईडी आरोपी को अपने साथ पुन: साथ ले गई। इससे पूर्व ईडी टीम ने आरोपी सुमन को पांच दिनों की ईडी रिमांड अवधि पूरी होने के बाद अदालत में पेश किया।

साथ ही ईडी की ओर से और नौ दिनों की ईडी रिमांड पर लेकर पूछताछ करने का आवेदन दिया।

ईडी के विशेष न्यायाधीश प्रभात कुमार शर्मा की अदालत ने दोनों पक्षों की दलीलें सुनने के पश्चात चार दिनों की ईडी रिमांड पर लेने की अनुमति प्रदान की।

पूछताछ शालीनता के साथ करने का निर्देश अदालत ने दिया है। अदालत ने चार दिनों की रिमांड पर लेने की इजाजत देते हुए कहा कि मामले में पूछताछ के बाद दोनों आरोपी पूजा सिंघल एवं सुमन कुमार को एक साथ पेश करेंगे।

दोनों की रिमांड अवधि 16 मई को पूरी हो रही है। हालांकि उस दिन सार्वजनिक अवकाश रहने के कारण संभावना है कि दोनों को कांके रोड स्थित जज कॉलोनी के आवासीय कार्यालय में पेश किया जाएगा।

बता दें मनी लाउंड्रिंग मामले को लेकर शुक्रवार को खनन सचिव पूजा सिंघल के ठिकानों पर छापेमारी के दौरान सुमन कुमार के बूटी हनुमान नगर स्थित सोनाली अपार्टमेंट से 19.31 करोड़ रुपये से अधिक नगद बरामद किया गया था।

आरोपी ने पूछताछ में सिंघल का नाम लिया

ईडी रिमांड आवेदन पर सुनवाई के दौरान ईडी के विशेष लोक अभियोजक बीएमपी सिंह ने दलीलें दी कि आरोपी से पूछताछ में कई खुलासा किया है।

कई लोगों का नाम लिया है। लेकिन उसने घर से बरामद रुपये का पूरी तरह से खुलासा नहीं किया है। आरोपी ने पूजा सिंघल का नाम लिया है।

जिस पर पूरी खुलासा नहीं किया। पूछताछ में और नये खुलासा होने की संभावना है। इसके लिए आरोपी से और पूछताछ की जरूरत है।

इसके देखते हुए नौ दिनों की रिमांड पर देने की अनुमति प्रदान किया जाए। अदालत ने चार दिनों की अनुमति प्रदान की।