विधानसभा के विंटर सेशन के बाद आज झारखंड कैबिनेट की होगी मीटिंग, कई बड़े…

ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि कैबिनेट की मीटिंग में कई अहम फैसला किया जा सकते हैं। नियुक्ति में स्थानीय नीति में संशोधन की स्वीकृति मिल सकती है

News Aroma

Ranchi winter session: शुक्रवार को झारखंड विधानसभा का शीतकालीन सत्र शुरू हो चुका है। आज का सत्र समाप्त होने के बाद शाम में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की अध्यक्षता में झारखंड कैबिनेट की बैठक (Jharkhand Cabinet Meeting) प्रोजेक्ट भवन में होगी।

ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि कैबिनेट की मीटिंग में कई अहम फैसला किया जा सकते हैं। नियुक्ति में स्थानीय नीति में संशोधन की स्वीकृति मिल सकती है। फिर इसे विधानसभा में लाया जाएगा और पास करा कर राज्यपाल को भेजा जाएगा।

688 करोड़ रुपये का प्रस्ताव भी मंजूर किया जा सकता है

झारखंड औद्योगिक एवं निवेश प्रोत्साहन नीति 2021 (Jharkhand Industrial and Investment Promotion Policy) में आंशिक संशोधन संबंधी प्रस्ताव को स्वीकृति दी जा सकती है। बोकारो में 500 बेड के नए मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के लिए 688 करोड़ रुपये का प्रस्ताव भी मंजूर किया जा सकता है।

ऐसा समझा जा रहा है कि गुमला नगर परिषद अंतर्गत ठोस अपशिष्ट प्रबंधन योजना के लिए 123 करोड़, बंशीधरनगर पंचायत अंतर्गत ठोस अपशिष्ट प्रबंधन योजना के लिए 102 करोड़ और दुमका में ठोस अपशिष्ट प्रबंधन के लिए 172 करोड़ रुपए की प्रशासनिक मंजूरी दी जा सकती है। कटारी बागान में नामकुम-रांची स्टेशन के बीच रेलवे ओवर ब्रिज और सड़क संबंधी प्रस्तावों को मंजूरी मिल सकती है।

हमें Follow करें!