क्राइमझारखंडभारत

झारखंड : 49 लाख मिलने पर विधायकों ने दी सफाई- आदिवासियों को बांटने के लिए खरीदनी थीं साड़ियां

हावड़ा/रांची: पश्चिम बंगाल (West Bengal) के हावड़ा जिले में झारखंड कांग्रेस के विधायकों ( MLAs) की गाड़ी से मिले नोटों की गिनती पूरी हो चुकी है।

गाड़ी से लगभग 49 लाख नगदी (Cash) मिली है। पूछताछ में विधायकों ने बताया कि वह कोलकाता के बड़ा बाजार जाकर साड़ियां (Sarees) खरीदने जा रहे थे।

कोलकाता के बड़ा बाजार जाकर साड़ियां खरीदना था

दरअसल, हावड़ा जिले में झारखंड कांग्रेस के विधायकों (MLAs) की गाड़ी से कैश मिलने पर पकड़ लिया गया था। इन गाड़ियों से बड़ी मात्रा में नगदी मिली थी।

गाड़ियों से बरामद नोटों की गिनती पूरी कर ली गई है। सूत्रों के अनुसार विधायकों की गाड़ियों से 49 लाख रुपये बरामद हुए हैं।

पुलिस के अनुसार पूछताछ में कांग्रेस विधायकों (MLAs) ने बताया कि वे कोलकाता से मंदारमनी जा रहे थे। मंदारमनी से कोलकाता के बड़ा बाजार जाकर साड़ियां (Sarees) खरीदने का उनका उद्देश्य था।

आदिवासी उत्सव में वितरण करना था साड़ी

इन साड़ियों को झारखंड में 9 अगस्त को होने वाले आदिवासी उत्सव में वितरण करना था। पुलिस के अनुसार विधायक यह स्पष्ट नहीं कर पाए कि इतनी बड़ी मात्रा में नगदी लेकर क्यों आए।

पुलिस ने बताया है कि जिस गाड़ी से कैश बरामद हुआ है वह नईम अंसारी के नाम पर रजिस्टर्ड है। वह बोकारो में ठेकेदार भी हैं। हावड़ा Rural SP स्वाति भंगालिया ने बताया कि तीनों से अभी भी पूछताछ हो रही है।

गिनने के लिए नोट काउंटिंग मशीन मंगाई गई थी

उल्लेखनीय है कि शनिवार रात झारखंड कांग्रेस के तीन विधायकों (MLAs) की गाड़ियों को भारी मात्रा में कैश (Cash) के साथ पांचला थाना क्षेत्र के रानीहाटी मोड़ के पास रोका गया था।

गाड़ी में कैश (Cash मौजूदगी की सूचना पहले से पुलिस को मिल गई थी जिसके बाद इन्हें चारों ओर से घेरकर पकड़ा गया। काली रंग की इनोवा गाड़ी पर जामताड़ा विधायक का लाल रंग का बोर्ड भी लगा था।

इसमें Congress के तीन विधायक इरफान अंसारी, राजेश कश्यप और नमन दीक्षित सवार थे। गाड़ी में इतनी अधिक कैश (Cash) थी कि गिनने के लिए नोट काउंटिंग मशीन (Note Counting Machine) मंगाई गई।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker