क्राइमभारत

ED को अर्पिता के 8 Bank खातों से 8 Crore के लेनदेन का पता चला

कोलकाता: करोड़ों रुपये (Crores Rupees) के पश्चिम बंगाल स्कूल सेवा आयोग (WBSSC) भर्ती में अनियमितता घोटाले की जांच कर रहे प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने Arpita Mukherjee के आठ Bank खातों में 8 Crores Rupees के लेनदेन का पता लगाया है। केंद्रीय एजेंसी (Central Agency) ने इन Account को फ्रीज कर दिया है।

ED के सूत्रों ने कहा कि अब वे इन Bank खातों में दोतरफा धन के निशान को ट्रैक करने की कोशिश कर रहे हैं, पहला Source जहां से इन Account में इतनी बड़ी राशि स्थानांतरित की गई और दूसरा Channel जहां इस तरह के Money को नियत समय में स्थानांतरित किया गया था।

Account का फोरेंसिक ऑडिट भी किया जाएगा

Agency के एक Officer ने कहा, 3 August तक Arpita Mukherjee और Partha Chatterjee की हिरासत के इस चरण के शेष दिनों में हम इस मुद्दे पर उनसे पूरी तरह से Inquiry करेंगे। यदि आवश्यक हुआ, तो इन Account का फोरेंसिक ऑडिट (Forensic Audit) भी किया जाएगा।

भारी नकदी और सोने का असली Owner कौन है, तो उन्होंने कोई टिप्पणी करने से इनकार कर दिया।

हालांकि, Sunday की दोपहर में जब चटर्जी को Kolkata के दक्षिणी बाहरी इलाके Joka में ईएसआई (ESI) अस्पताल ले जाया गया, पूर्व मंत्री ने दावा किया कि उनके पास कोई पैसा नहीं है।

हालांकि, जब उनसे पूछा गया कि बरामद की गई भारी नकदी और सोने का असली Owner कौन है, तो उन्होंने कोई टिप्पणी करने से इनकार कर दिया।

फ्लैट से 27.90 Crore Rupees की Indian Currency और बार और गहनों में कुल 6 KG Gold जब्त किया।

ED ने 23 July को South Kolkata के टॉलीगंज में डायमंड सिटी हाउसिंग Complex स्थित अर्पिता मुखर्जी के फ्लैट से 31.20 Crore Rupees की भारतीय मुद्रा, लगभग 60 Lakh Rupees की विदेशी मुद्रा और 90 Lakh Rupeesके सोने के गहने बरामद किए।

मामा कृष्ण चंद्र Officer इनमें से कुछ Company के निदेशक पाए गए

ED के Officer ने 28 July को फिर से बेलघरिया में उसके एक अन्य फ्लैट से 27.90 Crore Rupees की Indian Currency और बार और गहनों में कुल 6 KG Gold जब्त किया।

ED के Officer पहले ही दावा कर चुके हैं कि जो कुछ भी बरामद हुआ है, वह करोड़ों रुपये के घोटाले में वास्तविक वित्तीय संलिप्तता का एक छोटा सा हिस्सा है।

Arpita Mukherjee के अलावा, पार्थ चटर्जी के दामाद कल्याणमय भट्टाचार्य और उनके मामा कृष्ण चंद्र Officer इनमें से कुछ Company के निदेशक पाए गए।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker