झारखंड

झारखंड : डेंगू के मरीज की रांची के अस्पताल में मौत, डेंगू की पुष्टि के बाद किया था रेफर

बोकारो: बोकारो इस्पात संयंत्र के मानव संसाधन विभाग (Human resource department) के OCTT में पदस्थापित 28 वर्षीय देव कुमार की डेंगू का इलाज के क्रम में रांची के एक निजी अस्पताल में निधन हो गया।

मरीज को छह सितंबर को तेज बुखार और छाती में दर्द की शिकायत पर इलाज के लिए बोकारो जनरल अस्पताल (Bokaro General Hospital) में भर्ती कराया गया था। नौ सितंबर को सैंपल जांच आने के बाद उसमें डेंगू पाया गया था।

उसकी हालत बिगड़ते देख बीजीएच के चिकित्सकों ने बेहतर इलाज के लिए उसे हायर सेंटर में रेफर कर दिया। रांची में इलाज के क्रम में उसकी मौत हो गई।

वह हॉर्ट की बीमारी से भी ग्रसित था

मरीज के मौत की पुष्टि होने के बाद बोकारो जिला मलेरिया विभाग (Malaria Department) कोई ठोस पहल नहीं कर रहा है। विदित हो कि लगभग एक महीने से जिले में डेंगू बीमारी से कई निजी अस्पताल पटे हुए हैं, पर इसकी सुध तक DMO को नहीं है।

जब CS डॉ. एबी प्रसाद से इस बारे में पूछा गया, तो उन्होंने कहा कि इस मरीज का सैंपल डेंगू पॉजिटिव (Dengue positive) होने के बाद भी उसका प्लेटलेट काउंट एक लाख अस्सी हजार था।

उन्होंने बताया कि उसका प्लेटलेट काउंट रेट गिरता जा रहा था और वह Heart की बीमारी से भी ग्रसित था। जिसके कारण उसकी गंभीर हालत को देख BGH से रांची रेफर किया गया था, जहां उसकी मौत हो गई।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker