झारखंड

दुमका में नाबालिग लड़की की पेड़ से लटकी मिली लाश मामले में CM सोरेन ने लिया संज्ञान

रांची: दुमका जिले में नाबालिग अंकिता हत्याकांड (Ankita murder case) का मामला शांत भी नहीं हुआ। इस बीच दुमका में ही एक 14 वर्षीय नाबालिग लड़की का शव पेड़ से लटका मिला। मृतक नाबालिग लड़की रानीश्वर थाना क्षेत्र की रहने वाली है।

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने इस मामले में संज्ञान लिया है। उन्होंने कहा कि इस घटना से मैं मर्माहत हूं। मामले के आरोपित को गिरफ्तार कर लिया गया है।

आरोपित ने शादी का झांसा देकर कई बार नाबालिग का यौन शोषण किया

साथ ही मैंने Dumka Police को इस मामले सख्त कदम उठाने का निर्देश दिया हूं। परमात्मा दिवंगत बिटिया को शांति प्रदान कर शोकाकुल परिवार को यह विकट घड़ी सहन करने की शक्ति दे।

उल्लेखनीय है कि नाबालिग अपने माता पिता के साथ दुमका में रहकर मजदूरी करती थी। पाकुड़ जिले के अमड़ापाड़ा निवासी राजमिस्त्री अरमान नामक युवक से दोस्ती हुई और फिर दोस्ती प्यार में बदल गई।

आरोपित ने शादी का झांसा देकर कई बार नाबालिग का यौन शोषण (Sexual Exploitation) किया। बीते शुक्रवार को नाबालिग लड़की का शव पेड़ से लटकता मिला।

आशंका है कि नाबालिग के प्रेमी ने उसकी हत्या कर शव को पेड़ से लटका देने की घटना को अंजाम दिया है। मामले को लेकर शनिवार को मुफस्सिल थाना में आईपीसी की विभिन्न धारा और पॉक्सो एक्ट के तहत नामजद प्राथमिकी दर्ज की गयी है।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट में पता चला कि मृतका गर्भवती थी

इसमें शादी का झांसा देकर किशोरी के साथ दुष्कर्म और फिर उसकी हत्या का आरोप लगाया गया है। हालांकि मामले को लेकर पुलिस कुछ भी बताने से फिलहाल परहेज कर रही है। प्रेम प्रसंग (love affairs) के एंगल से पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

उल्लेखनीय है कि शुक्रवार को दिग्घी ओपी क्षेत्र के श्रीअमड़ा में पेड़ से लटकता नाबालिग का अज्ञात शव बरामद किया गया था।

शुक्रवार को Morning walk में निकले लोगो ने रस्सी के सहारे पेड़ से लटके किशोरी के शव को देखा, तो घटना की सूचना लोगों ने पुलिस को दी।

शिनाख्त नहीं हो पाने की वजह से उसे पोस्टमार्टम (post mortem) के बाद सुरक्षित रख दिया गया था। पहचान होने के बाद पोस्टमार्टम रिपोर्ट में पता चला कि मृतका गर्भवती थी।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker