गिरिडीह में छापेमारी कर एक ट्रक अवैध लकड़ी जब्त, दो पर प्राथमिकी

गिरिडीह: डुमरी क्षेत्र में वन विभाग के गश्ती दल ने निमियाघाट वन चेकनाका के समीप छापेमारी कर एक ट्रक में सिरिस, आम एवं लंबू के चिरान से लदी अवैध लकड़ियों को जब्त किया है।

सोमवार को वन विभाग से प्रIप्त जानकारी के अनुसार विभाग को यह गुप्त सूचना मिली थी कि बीते रात में उक्त पथ से लकड़ियों से लोडेड ट्रक बिहार की और जाने वाली है।

सूचना के आधार पर गश्ती दल गठित कीया गया जिसमें वनरक्षी शशि कुमार,सिकंदर पासवान,बिरेन्द्र कुमार प्रभारी वनपाल अमर विश्वकर्मा व सुजीत सिंह चौधरी शामिल किये गये।

दल ने उक्त स्थान पर लकड़ियों की चिरान लदे ट्रक को घेरकर पकड़ने में सफलता पाई हालांकि इस दौरान ट्रक चालक फरार हो गया।

बताया गया कि जांच के दौरान ट्रक में लकड़ियों से संबंधित कोई वैध कागजात प्राप्त नहीं हुआ। जांचोपरांत वन विभाग ने भारतीय वन एक्ट के अनुरुप वनवाद दर्ज किया है।

जिसमें दो व्यक्ति क्रमशः नवादा जिला के गोविंदपुर निवासी इंद्रजीत कुमार (पिता कांत मिस्त्री) व धनबाद जिला के कतरास निवासी तापेश्वर साव (पिता शुकर साव) को नामित किया गया है। जब्त लकड़ीयो का अनुमानित मूल्य डेढ़-दो लाख रूपये बताया गया है।

जानकारी के अनुसार ट्रक पश्चिम बंगाल से लकड़ियां लोड कर बिहार जा रहा था। ट्रांजिट परमिट नहीं होने के कारण लकड़ियां जब्त की गई है।

हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं। हमारी पत्रकारिता को किसी भी दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
Back to top button