झारखंड

जमशेदपुर पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, चोरी की 67 बाइक बरामद, पांच बदमाश गिरफ्तार

जमशेदपुर: पुलिस ने अंतर्राज्यीय बाइक चोर गिरोह (Thief gang) का पर्दाफाश कर चोरी की 67 Bike के साथ पांच चोरों को भी गिरफ्तार (Arreste) किया है।

गिरफ्तार आरोपितों में कोवाली के हेदलडीह निवासी विकास पात्रो उर्फ विक्कू, रसूनचोपा निवासी हरे कृष्ण गोप उर्फ झटू तथा मोकरो हंसदा, मुसाबनी निवासी शेख अजहरुद्दीन और मो अकरम खान शामिल हैं।

मंगलवार को इसी मामले में Police ने चोरी की 11 Bike के साथ तीन लोगों को गिरफ्तार किया था।

बुधवार को कोतवाली थाने में आयोजित पत्रकार वार्ता में SSP प्रभात कुमार (SSP Prabhat Kumar) ने बताया था कि बीते कई दिनों से एक गिरोह Bike चोरी की घटना को अंजाम दे रहा था।

कमलपुर थाना क्षेत्र से एक युवक को गिरफ्तार किया

SSP ने बताया कि पुलिस ने मामले का उद्भेदन करते हुए कमलपुर थाना क्षेत्र से एक युवक को गिरफ्तार किया।

अनुसंधान के क्रम में Police ने छापेमारी की और पांचों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। पहले पुलिस (Police) ने विकास पात्रो को गिरफ्तार किया था, जिसके बाद अन्य की गिरफ्तारी की गई।

इधर, मुसाबनी DSP चंद्रशेखर आजाद के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया। टीम ने छापेमारी करते हुए कुल 67 बाइक के साथ सभी आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया।

यह गिरोह चोरी की बाइक को गिरवी रखकर या बेच कर रुपए कमाते थे। SSP ने बताया कि यह गिरोह तीन स्तर पर काम करता था, जिसमें एक गिरोह बाइक चोरी करने का काम करता था और दूसरा बाइक को बेचने या गिरवी रखने का काम करता था। वहीं एक गिरोह बाइक खरीदने वालों को ढूंढने का काम करता था।

यह Gang राज्य के बाहर भी बाइक बेचने का काम करता है

SSP ने बताया कि मो अजहरुद्दीन के नाम से एक बाइक( 1 Bike) है, जिसका नंबर वह कई बाइक में लगाकर उसे गिरवी रखने का काम करता है। यह Gang राज्य के बाहर भी बाइक बेचने का काम करता है।

यह गिरोह गांव में यह बात फैलाए हुए है की ये लोग सेकेंड हैंड बाइक (Second Hand Bike) की खरीद बिक्री करते हैं।

इस मामले अभी छापेमारी जारी है। अन्य लोगों की भी गिरफ्तारी हो सकती है। SSP ने इसे पूरे झारखंड की एक बड़ी उपलब्धि बताया है।

इतने भारी मात्रा में पहली बार चोरी की बाइक बरामद की गई है। उन्होंने पूरी टीम को इसका श्रेय दिया है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker