झारखंड

खूंटी रेफरल अस्पताल के छह डॉक्टरों का तबादला, एक की पदस्थापना

खूंटी: तोरपा प्रखंड मुख्यालय स्थित रेफरल अस्पताल (Referral Hospital) के एक साथ छह डॉक्टरों (6 Doctors)का तबादला सरकार ने कर दिया है और उनके बदले मात्र एक चिकित्सक की पदस्थापना अस्पताल में की गई है।

इसके कारण लोगों में भारी आक्रोश है। लोगों का कहना है कि रेफरल अस्पताल से एक साथ प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी (Medical Officer in Charge) सहित छह चिकित्सकों का तबादला होने से Hospital की पूरी व्यवस्था चरमरा जाएगी।

जानकारी के अनुसार ज्ञात हो कि रेफरल अस्पताल तोरपा के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी Dr. नागेश्वर मांझी, महिला रोग विशेषज्ञ Dr. श्रुति प्रभा, Dr. सुदीप कुमार Dr. सुधीर कुमार कश्यप, Dr. कुलकांत एक्का, डॉ मनीषा और डॉ सुरजीत लकड़ा शिशु रोग शिशु रोग विशेषज्ञ का स्थानांतरण अन्य जिलों में कर दिया गया है।

छह डॉक्टरों के तबादले को लेकर ग्रामीणों में रोष

इन स्थानांतरित छह चिकित्सकों के बदले रेफरल अस्पताल (Hospital) में सिर्फ डॉक्टर पंकज कुमार की Posting की गई है, डॉ एन मांझी (Dr N Manjhi) का स्थानांतरण चाईबासा, डॉक्टर श्रुति प्रभा का नामकुम, डॉ सुजीत कुमार कच्छप का मांडर, डॉ कुलकांत एक्का का मांडर डॉ मनीषा का मांडू और डॉ सुधीर कुमार का गुमला तबादला किया गया है।

वर्तमान में अस्पताल में डॉ अपूर्वा घोष, Dr. अनुमिता रानी, डॉ अंकिता, डॉ चयन सिन्हा, Dr. रंजीत, डॉ मुकेश कनौजिया और डॉ दीप्ति ही Hospital में रह गए हैं। एक साथ छह डॉक्टरों के तबादले को लेकर ग्रामीणों में रोष है।

इस संबंध में BJP के वरिष्ठ नेता संतोष जायसवाल कहते हैं कि राज्य सरकार गांव के गरीबों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ कर रही है।

अशोक कुमार गुप्ता (Ashok Kumar Gupta) ने कहा कि जितने चिकित्सकों का तबादला किया गया है, उतनी ही संख्या में डॉक्टरों (Doctors) का पदस्थापन भी होना चाहिए। तभी रेफरल अस्पताल सही ढंग से चल पाएगा।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker